Vidhan Sabha Recruitment 2024 : 8वीं पास के लिए विधानसभा में निकली भर्तियां, नोटिफिकेशन आउट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Vidhan Sabha Recruitment 2024 : अगर आप भी किसी अच्छी नौकरी की तलाश में है तो ये खबर आपके लिए है। आपको बता दे कि विधानसभा सचिवालय में बंपर भर्ती का निकाली गई है। सरकार ने इस भर्ती का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है।

8वीं और 10वीं उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन कर सकते है। सबसे जरुरी बात तो ये है कि आप ऑफलाइन भी आप विधानसभा सचिवालय में नौकरी के लिए आवेदन कर सकते है। अलग-अलग पदों के लिए पर ये परीक्षा आयोजित की जाएगी।

इतना होगा आवदेन शुल्क-

विधानसभा सचिवालय में भर्ती के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपए फीस रखी गई है। अन्य जाति के वर्ग के लिए 250 रुपये आवेदन शुल्क रखा गया है।

Also Read This: Agniveer Recruitment : एयर फोर्स अग्निवीर में निकली बंपर भर्ती, जल्द होगी आवेदन प्रक्रिया शुरु

इतनी होनी चाहिए उम्र-

विधानसभा सचिवालय में भर्ती के लिए 18 साल से 42 साल की उम्र होनी चाहिए।

क्वालिफिकेशन-

विधानसभा सचिवालय में भर्ती के लिए 8वीं और 10 वीं जरुर की होनी चाहिए। यह आपने ग्रेजुएशन कर रखी है तो भी आप इसमें आवेदन कर सकते है।

इस आधार पर होगा चयन-

विधानसभा सचिवालय में भर्ती के लिए लिखित मे परीक्षा होगी। साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर इसका चयन किया जाएगा।

ये रहेगी आवेदन की प्रक्रिया-

विधानसभा सचिवालय में भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड रखा गया है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले इस भर्ती के नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना होगा। उसके बाद उसमें दी गई पूरी जानकारी को अच्छे से पढ़ना होगा।

Also Read This: Agniveer Recruitment : एयर फोर्स अग्निवीर में निकली बंपर भर्ती, जल्द होगी आवेदन प्रक्रिया शुरु

जानकारी पढ़ने के बाद आपको उसमें अपनी सारी डिटेल सही से भरनी होगी और अपने दस्तावेजों को अटेस्टेड करने है। आप जिस भी वर्ग से है उसी के हिसाब से आपको आवदेन शुल्क भरना है। उसके बाद आपको आपकी चीजे लिफाफे में डालकर उसमें दिए गए पते पर भेज देना है।

7 जून 2024 से आवदेन की प्रकिया शुरु हो चुकी है।

30 जून 2024 तक आप आवदेन कर सकते है।

Notification: Click here

Form : click Vidhan Sabha Recruitment 2024 : 8वीं पास के लिए विधानसभा में निकली भर्तियां, नोटिफिकेशन आउट