UP Weather : यूपी के इन 14 जिलों में जारी हुआ लू का अलर्ट, जानिए मौसम का हाल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UP Weather : देशभर में भयंकर की गर्मी पड़ रही हैं। लोगों का इस भीषण गर्मी में बुरा हाल हो चुका हैं और घरों से बाहर निकले में बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं।

इसी के चलते मौसम विभाग की जानकारी के मुकाबिक बता दें कि यूपी के इन 14 जिलों में लू का अलर्ट जारी किया हैं। यूपी के कई शहरों में तापमान में लगातर बढ़ोत्तरी हो रही हैं। आइए जानते है नीचे खबर में मौसम का हाल-

आपको बता दें कि बीते दिन यानि सोमवार को यूपी के कई इलाकों में तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया हैं। यूपी के प्रयागराज में सबसे ज्यादा तापमान 46.3 डिग्री दर्ज किया गया हैं और इसी के साथ कानपुर 45.2 डिग्री, वाराणसी 45.3 डिग्री, बुलंदशहर 45 डिग्री दर्ज किया हैं।

इसी के चलते मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि यूपी का पूरा शहर गर्मी से तपतपाएगा। पहले तापमान से सबसे ज्यादा तापमान में वृद्धि 6.3 डिग्री सेल्सियस हुई हैं और रातें भी गर्म रहने वाली हैं।

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बता दें कि यूपी के शहर झांसू में सबसे कम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं। कई इलाकों में गर्म तेज हवाएं चलेगी, जिससे लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो जाएगा।

Also Read this- Haryana Roadways News : अब बारात में भी जाएंगी रोडवेज की बसें, जानें कैसे करें बुकिंग?

इन जिलों में इतना रहा तापमान- (UP Weather)

प्रयागराज 46.3

वाराणसी 45.3

कानपुर 45.2

बुलंदशहर 45.0

सुल्तानपुर 44.8

बाराबंकी 44.4

बहराइच 44.2

अलीगढ़ 44.2

बस्ती 44.0

लखनऊ 43.8

हमीरपुर 43.2

गोरखपुर 43.1

मेरठ 42.1

मुजफ्फरनगर 42.0

इन जिलों में लू का अलर्ट- (UP Weather)

आपको बता दें मौसम विभाग ने यूपी के कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर,बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, वाराणसी, संत रविदासनगर, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर में लू का अलर्ट जारी हुआ। (UP Weather)