Monsoon 2024 : यूपी में इस दिन मानसून की होगी एंट्री, लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Monsoon 2024 : यूपी में मौसम एक बार फिर से बदलने वाला है। पिछले कुछ दिनों से यूपी में गर्मी ने बुरा हाल कर रखा है। लोगों का गर्मी की वजह से घरों से निकलना मुश्किल हो रहा है। केवल अपने जरुरी काम के लिए वह अपने घरों से बाहर निकल रहे है।

देश के कई राज्यों के लोगों को गर्मी से राहत मिली है। अधिकत्तर इलाकों में मानसून की एंट्री हो गई है। भंयकर गर्मी के बीच में अब लोग मानसून का काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे है।

मौसम विभाग की जानकारी, अब यूपी के लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है। मानसून दक्षिण भारत में पहुंच गया है। मानसून महाराष्ट्र से होते हुए मध्य प्रदेश के इलाकों में पहुंचने वाला है।

फिलहाल यूपी (Monsoon 2024) वालों को अब भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। दिन में इतनी तेज धूप पड़ रही है। दिन में ही नहीं रात में भी लोगों को काफी उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

Also Read This: UP Weather : यूपी के इन 14 जिलों में जारी हुआ लू का अलर्ट, जानिए मौसम का हाल

यूपी में 20 से 25 जून तक होगी मानसून की होगी एंट्री-

यूपी के गोरखपुर, लखनऊ और नोएडा के लोगों को जल्द ही राहत भरी खबर मिलने वाली है। यूपी (Monsoon 2024) वालों के पास अब जल्द ही मानसून पहुंचने वाला है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार , यूपी में 20 से 25 जून तक मानसून की एंट्री हो जाएगी।

मानसून महाराष्ट्र से होते हुए मध्य प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों तक पहुंच चुका है। अब आगे बढ़ता हुआ एमपी से होते हुए 20 जून और लखनऊ में 25 जून से आसपास पहुचं जाएगा।

मानसून की एंट्री होने के बाद यूपी के इन इलाकों में बूंदाबांदी हो सकती है। उसके बाद लोगों को गर्मी से काफी राहत मिलेगी। तापमान में भी काफी गिरावट देखने को मिल सकती है। Monsoon 2024 : यूपी में इस दिन मानसून की होगी एंट्री, लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत