Cibil Score Tipis : CIBIL स्कोर खराब होने पर भी मिलेगा क्रेडिट कार्ड, जान लें ये 4 तरीके

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Credit Card Tips : जब भी आप किसी बैंक से लोन लेने जाते है तो सबसे पहले आपका सिबिल स्कोर ही देखा जाता है। सिबिल स्कोर के हिसाब से ही आपको लोन दिया जाता है। आज के समय में हर कोई क्रेडिट कार्ड का प्रयोग करना चाहता है।

अगर आप भी क्रेडिट कार्ड लेना चाहते है और आपका सिबिल स्कोर खराब है तो आपको टेंशन लेने की जरुरत नहीं है। आज हम आपको 5 ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे है जिसे आप कम सिबिल स्कोर में भी क्रेडिट कार्ड ले सकते है।

80-90 फीसदी रखी जाती है सिक्योर्ड कार्ड की लिमिट(Cibil Score Tipis) –

जिन लोगों का क्रेडिट स्कोर खराब है उन लोगों के लिए सिक्योर्ड कार्ड काफी बेस्ट हो सकता है। ये कार्ड क्रेडिट कार्ड के बदले में दिया जाता है। इस कार्ड की लिमिट 80-90 प्रतिशत पर रखी जाती है। यह आपके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है।

सबसे मंहगा है ये विकल्प-

जिन लोगों का क्रेडिट स्कोर खराब है उन्हे भी क्रेडिट कार्ड (Cibil Score Tipis) देते है। क्योंकि वह ब्याज दर और एक्सट्रा चार्ज भी लगते है। यह विकल्प उनके लिए ज्यादा मंहगा है जिनका क्रेडिट स्कोर खराब है।

Also Read This: Gpay App News : इन लोगों के फोन में अब नहीं चलेगा GPay App, गूगल ने सर्विस की बंद

क्रेडिट यूनियन के उदार मानदंड

क्रेडिट यूनियन के उदार मानदंड उन आवेदकों को ज्यादा लचीला ऑप्शन देते है।

CIBIL स्कोर खराब होने पर भी क्या मिलेगा क्रेडिट कार्ड?

सिक्‍योर्ड क्रेडिट कार्ड उनके लिए बेहतर विकल्‍प हो सकता है, जिनका क्रेडिट स्‍कोर (Cibil Score Tipis) खराब है या क्रेडिट हिस्‍ट्री ही नहीं है. सिक्योर्ड क्रेडिट कार्ड कोलैटरल डिपॉजिट के बदले में मिलने वाला कार्ड होता है. ये कार्ड फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट के बदले में दिया जाता है

क्रेडिट कार्ड पर पड़ा है असर-

ऋण पर सह-हस्ताक्षरकर्ता होने से प्राथमिक उधारकर्ता को अपना क्रेडिट स्कोर बनाने में मदद मिलेगी । यदि प्राथमिक उधारकर्ता ऋण के दौरान समय पर भुगतान करता है, तो यह सह-हस्ताक्षरकर्ता को अपना क्रेडिट स्कोर और (Cibil Score Tipis) क्रेडिट इतिहास बनाने में भी मदद कर सकता है।