Bihar Weather News : बिहार के 13 जिलों में जारी हुआ लू का रेड अलर्ट, जाने कैसा रहेगा मौसम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Weather News : बिहार वालों को गर्मी के प्रकोप का और भी सामना करना पड़ेगा। इस गर्मी से लोगों का बुरा हाल हो रहा है और कई इलाकों में गर्मी की वजह से लोगों की मौत हो रही हैं।

बिहार वालों को मानसून का लंबे समय से इंतजार हैं। अगर बीते सात दिनों की बात करे तो बिहार में भयंकर की गर्मी पड़ रही हैं।

इसी को देखते मौसम विभाग ने (Bihar Weather News) बिहार के 13 जिलों में लू का रेड अलर्ट जारी किया हैं। आइए जानते है नीचे खबर में मौसम की जानकारी विस्तार से-

Also Read This : UP Weather : यूपी के इन 14 जिलों में जारी हुआ लू का अलर्ट, जानिए मौसम का हाल

(Bihar Weather News) बिहार में लू का कहर लगातार बढ़ रहा हैं। आए दिन तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिलने वाली हैं। अगर बिहार में अधिकतम तापमान की बात करें तो हर दिन तापमान 4 से 5 डिग्री बढ़ रहा हैं।

इस कारण लोगों का बुरा हाल हो रहा हैं। लोगों का इस भीषण गर्मी से घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा हैं। लेकिन अब भी बिहार के मौसम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहा हैं।

लेकिन कई राज्यों में मानसून ने अपनी दस्तक समय से पहले दे दी हैं। सबसे मानसून की एंट्री केरल में हुई है और अब मानसून तमिलनाडु, मेघालय, मिजोरम की और आगे होते हुए बढ़ रहा हैं।

Also Read This : UP Weather : यूपी में इस दिन से होगी मानसून की एंट्री, मौसम विभाग ने दी जानकारी

पटना सहित 13 जिलों में लू का रेड अलर्ट जारी (Bihar Weather News)

मौसम विभाग ने (Bihar Weather News) बिहार में इस भयंकर गर्मी को देखकर 13 जिलों में लू का अलर्ट जारी किया हैं। पटना समेत इन जिलों में भयंकर गर्मी पड़ने वाली हैं।

बक्सर, भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद, वैशाली, जहानाबाद, नालंदा, गया, नवादा, भोजपुर, सीवान, सारण, अरवल, नवादा में लू का रेड अलर्ट जारी हुआ हैं। लेकिन इस बार बिहार में मानसून की एंट्री निर्धारित समय के बाद होने वाली हैं। (Bihar Weather News : बिहार के 13 जिलों में जारी हुआ लू का रेड अलर्ट, जाने कैसा रहेगा मौसम)