UP Weather : यूपी में इस दिन से होगी मानसून की एंट्री, मौसम विभाग ने दी जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UP Weather : देशभर में पिछले कई दिनों से लगातार भयंकर की गर्मी पड़ रही हैं। इस गर्मी से लोगों का बेहाल हो रहा हैं। लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा हैं।

लेकिन यूपी वालों को इस गर्मी का कुछ दिन और सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक बता दें कि यूपी के कई जिलों में हीटवेव का अलर्ट जारी किया हैं।

पूरे प्रदेश में गर्म तेज हवाएं चलने की संभावना हैं। कई जगहों पर लू का रेड अलर्ट जारी किया गया हैं। आइए जानते है नीचे खबर में मौसम का हाल-

17 जून तक लू का येलो अलर्ट जारी

(UP Weather) मौसम विभाग में यूपी नें इस कड़ाके की गर्मी को देखकर 17 जून तक लू ता येलों अलर्ट जारी किया हैं। अगले 5 दिनों में यूपी में अधिकतम तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

Also Read This : UP Weather : यूपी के इन 14 जिलों में जारी हुआ लू का अलर्ट, जानिए मौसम का हाल

लेकिन 17 जून के बाद कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती हैं। इसी के साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई इलाकों में आंधी तूफान के साथ बारिश हो सकती हैं और पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी बारिश होने की संभावना हैं।

यूपी में 20 जून को होगी मानसून की एंट्री (UP Weather)

यूपी के लोगों को मानसून आने का बेसब्री से इंतजार हैं। लोग इस भयंकर गर्मी से परेशान हो चुके हैं। अब इस गर्मी से छूटकारा मिलने वाले हैं। मौसम विभाग ने बताया है कि यूपी में 20 जून को मानसून की एंट्री होगी।

इसके बाद 25 जून तक मानसून पूरे यूपी में फैल जाएगा। लेकिन पिछले 24 घंटों की बात करें तो यूपी के कहीं जगहों पर गर्म तेज हवाएं चली है जिसके वजह से राते भी गर्मी रही हैं।