PM Kisan Yojana 17th Kisat : किसानों के खातों में आ गई 17वीं किस्त, ऐसे चेक करें अपना नाम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PM Kisan Yojana 17th Kisat : किसानों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। हाल ही में सरकार ने किसानों को लाभ देने के बारे में एक बड़ा ऐलान किया है। सरकार ने कहा है कि इन किसानों के खाते में पैसे आएंगे।

सरकार ने किसानों को 1 साल में 6 हजार रुपये देने का ऐलान किया है। ये पैसे किसानों को PM Kisan Yojana के तहत दिए जाते है। ये ऐलान सरकार ने किसानों को (PM Kisan Yojana 17th Kisat) देखते हुए किया है।

ताकि वह उस रकम से अपनी फसल से जुड़ा काम के लिए कोई भी सामान खरीद सके। आज सब तो जानते है कि किसानों के खाते में 16 किस्त का पैसा आ चुका है। अब किसान 17वीं किस्त के इंतजार में बैठे हुए है।

लेकिन क्या आप जानते है कि आप अपना स्टेट्स कैसे देख सकते है। अगर नहीं जानते है तो आज हम आपके स्टेट्स चेक करने के बारे में भी बताने रहे है। वहां पर आप आसानी से अपना स्टेट्स देख सकते है।

Also Read This: PM Kisan Yojana Installment : किसानों के खातों में आई पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त, ऐसे करें चेक

इसके लिए आपके पास वह नंबर होना चाहिए जो आपने पीएम किसान योजना में पंजीकरण किया था। इसके लिए सबसे पहले आपको पीएम किसान की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। वेबसाइट पर जाने के बाद आपको आपका पूरा स्टेट्स दिख जाएगा।

ऑफिशियल वेबसाइट पर करें चेक- (PM Kisan Yojana 17th Kisat)

इसी के चलते सरकार ने पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana 17th Kisat) को लेकर एक लिस्ट तैयार की है जिसमें उन किसानों के नाम लिखे गए है जिनको 2 हजार रुपये मिलने वाले है।

अगर आप भी किसान है और आपको अभी तक 17वीं किस्त के पैसे नहीं मिले है तो आप ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। आवेदन करने के लिए आपको उसमें अपना पंजीकरण नंबर डालना है।

पंजीकरण नंबर डालते ही (PM Kisan Yojana 17th Kisat) आपका वहां पर स्टेट्स आ जाएगा। उसके बाद आप वहां पर अपना स्टेट्स चेक कर सकते है।

रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपके सामने पूरी डिटेल आ जाएगी। वहां पर आप आसानी से चेक कर सकते है। PM Kisan Yojana 17th Kisat : किसानों के खातों में आ गई 17वीं किस्त, ऐसे चेक करें अपना नाम