Haryana Schemes : इन लोगों को हरियाणा सरकार देगी फ्री में 100-100 गज के प्लाट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Schemes : हरियाणा सरकार ने हाल ही में गरीबों के लिए एक बड़ी घोषणा की है जिसमें कहा है कि अब गरीब लोगों को 100-100 गज के प्लॉट दिए जाएंगे। लोगों को अब किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। आइए नीचे खबर में जानते है हरियाणा सरकार के इस ऐलान क बारे में विस्तार से-

हरियाणा में प्रोपर्टी आईडी और फैमिली आईडी को लेकर बड़े बदलाव होने वाले हैं। जिसको लेकर सरकार अभी विचार कर रही है।

वहीं हरियाणा (Haryana Schemes) के सीएम नायब सिंह सैनी ने गरीब लोगों को 100-100 गज के प्लॉट देने को लेकर भी घोषणा की है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में।

Haryana Plot Scheme : हरियाणा के पीडब्ल्यूडी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने आज एक ब्यान जारी किया है। जिसमें बताया है कि सरकार अब आम लोगों को ज्यादा सहुलियत देने के लिए विचार कर रही है।

Also Read This: Haryana Roadways Strike : इस दिन रोडवेज की रहेगी हड़ताल, ट्रांसफर पॉलिसी और फ्री सफर की है मांग

सरकार ने फैसला लिया है कि प्रोपर्टी आईडी और फैमिली आईडी को पूरी तरह से ऑफलाइन किया जाए। क्योंकि अब पोर्टल पर अच्छे काम नहीं हो पा रहा है। जिससे आम लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

 बीपीएल कार्ड धारकों को मिलेंगे 100-100 गज के प्लाट-

हरियाणा (Haryana Schemes) के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने ऐलान किया है कि बीपीएल कार्ड धारकों को 100-100 गज के प्लाट दिए जाएं। जिससे उन्हें आवास की समस्या का सामना न करना पड़े

आज हुई थी बैठक-

हरियाणा के सीएम ने सभी विधायकों को चंडीगढ़ में बुलाकर एक जरूरी बैठक बुलाई थी। जिसमें बताया कि आम जनता को किसी भी प्रकार से कोई परेशानी नहीं आनी चाहिए। बीपीएल कार्ड धारकों को जल्द से जल्द प्लाट देने का काम शुरू किया जाए।