Water Whisky : व्हिस्की में पानी मिलाकर पीने वाले हो जाएं अलर्ट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Water Whisky : शराब के शौकिनों के लिए ये एक जरूरी खबर है। अगर आप शराब के पैग में पानी डालकर पीते हैं तो ये कितना सही है या फिर गलत। हम आपको बताने वाले हैं कि कितनी शराब में कितना पानी आपको डालना चाहिए। जिससे आपकी सेहत पर असर न पड़े।

अगर नहीं जानकारी है तो हम आपको बताने वाले हैं कि अगर आप एक पैग में इतना पानी डालकर पीते हैं तो आपको नुकसान नहीं होने वाला है। तो चलिए जानते हैं-

How Much Water To Add To Your Pure Whisky? आज के समय में लोग सबसे ज्यादा शराब का सेवन कर रहे हैं। क्योंकि लोगों को लगता है कि अगर वह शराब पी लेंगे तो उनकी मानसिक परेशानी दूर हो जाएगी।

देखा जाता है कि जब भी किसी पार्टी का नाम आता है तो पहले ध्यान शराब का ही आता है।

Also Read this- full form BRA : ब्रा की क्या होती है फुल फॉर्म? एक्सपायरी डेट से लेकर जानें साइज तक

60 ML पैग में डालें इतना पानी – (Water Whisky)

कई लोग जब शराब पीते हैं तो उसमें वो बर्फ नहीं डालते हैं। जिसमें आप पानी मिक्स कर सकते हैं। अगर आप 30 या 60 ML व्हिस्की का एक पैग बनाते हैं तो आपको उसमें 30MM के पैग में 5-30MM तक पानी डाल सकते हैं। बाकि आपके स्वाद पर डिपेंड करता है।

व्हिस्की में पानी मिलाने को लेकर ये है राय – (Water Whisky)

अगर हम कुछ वेबसाइट रिपोर्ट्स की मानें तो हमें व्हिस्की में कभी भी पानी नहीं डालना चाहिए। लेकिन हम आपको बता दें कि व्हिस्की में पानी मिलाना कतई गलत नहीं है। ऐसा इस लिए बोला जाता है कि कई व्हिस्की में पहले से ही पानी मिला हुआ आता है, जिस कारण हमें उसमें और पानी नहीं डालना है।

अगर डालते हैं तो आने वाला स्वाद खत्म हो जाता है। अगर आप 60MM का पैग बनाते हैं तो आपको 20 फीसदी तक 12MM पानी मिलाना होगा। जिससे कोई ज्यादा नुकसान नहीं होने वाला है। वहीं आप अपने स्वाद के हिसाब से कम ज्यादा भी कर सकते हैं।

व्हिस्की में पानी डालने से बनेगा स्वाद – (Water Whisky)

अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोग Water Whisky में पानी के साथ साथ कोक भी मिलाते हैं। लेकिन ये उनके स्वाद पर निर्भर करता है।

Also Read this- Rajasthan Roadways : राजस्थान में अब रोडवेज की एंट्री बंद, गाड़ी होगी जब्त

अगर आप बिना पानी मिलाए शराब का सेवन करते हैं तो आपको इसका स्वाद बहुत ही अजीब लगने वाला है। जिससे आपको इससे नफरत भी हो सकती है।

लेकिन अगर आप अपने स्वाद के हिसाब से कुछ भी मिलाकर पीते हैं तो ये आप पर निर्भर करता है। आप अपने अकॉर्डिंग पानी और कोक मिलाकर व्हिस्की पी सकते हैं।