full form BRA : ब्रा की क्या होती है फुल फॉर्म? एक्सपायरी डेट से लेकर जानें साइज तक

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

full form BRA : महिलाओं को सबसे ज्यादा जरूरत वाला कपड़ा होता है ब्रा। क्या आपको पता है कि ब्रा की फुल फॉर्म क्या होती है और ये कितने दिनों में एक्सपायर हो जाती है। अगर आपको इसकी जानकारी नहीं है तो चलिए हम आपको बताते हैं….

what is bra full form : आज के समय में फिर कुछ माहौल खुल गया है, लेकिन बीते कुछ सालों में महिलाएं जब मार्केट में जाती थीं तो ब्रा मांगने में एक हिचक रहती थी। वह खुलकर इस पर ना ही तो बात करती और ना ही मांग सकती। लेकिन ये महिलाओं के लिए सबसे जरूरी कपड़ों में से एक हैं। क्या आपको पता है कि ब्रा को हिंदी में क्या कहते हैं और अंग्रेजी में इसकी फुल फॉर्म क्या है। अगर नहीं पता तो चलिए जानते हैं-

ये है ब्रा की फुल फॉर्म- (full form BRA)

ब्रा (BRA) को एक शॉर्ट नाम से जाना जाता है। लेकिन इसका मतलब और फुल फॉर्म कुछ अलग ही है। ये एक फ्रेंच भाषा का शब्द है Brassiere (brassière). शुरूआती दौर में 1893 में इसको हेराल्ड पेपर में प्रयोग किया जाता था। जिसके बाद 1904 में इसका नाम लोगों के सामने आने लगा। अगर इसका मतलब हम देखें तो ये हमें ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी में भी मिल सकता है।

Also Read this- Sapna Choudhary Bra : स्टेज पर बिना ब्रा चढ़ गई सपना चौधरी, दिखने लगे

शुरूआती दौर में इसका मतलब बच्चे की अंडरशर्ट से होता था। लेकिन धीरे-धीरे इसे महिलाओं के अंडर गारमेंट्स के रूप में बदल दिया। ब्रा की फुल फॉर्म होती है- BRA – Breast Resting Area.

ज्यादातर महिलाएं नहीं जानती ये बातें- (full form BRA)

ज्यादातर भारतीय महिलाएं गलत साइज की ब्रा डालती हैं। एक रिपोर्ट के हिसाब से 80 फीसदी महिलाओं को अपने ब्रा के साइज के बारे में ध्यान नहीं है।

ब्रा की ऐसे देखें एक्सपायरी डेट – (full form BRA)

आपको बता दें कि एक ब्रा भी एक्सपायर हो जाती है। ज्यादातर लोगों को इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन हम आपको बता दें कि एक ब्रा का समय तय होता है।

Also Read this- RBI New Note : RBI ने 500 और 10 रुपये के नोट को लेकर जारी किया अपडेट, जानें क्या

उसके बाद अगर कोई डालता है तो शरीर में परेशानी हो सकती है। एक ब्रा केवल 8-9 महीने तक डाली जा सकती है। अगर हम ज्यादा समय तक एक ब्रा का प्रयोग करेंगे तो हमें वो स्पोर्ट और कंफर्ट नहीं मिलने वाला है।