Hisar HAU : 30 जून से आयोजित होगी एमएससी कोर्सिज परिक्षा, बिना प्रवेश-पत्र नहीं होगी एंट्री

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Hisar HAU : 30 जून से आयोजित होगी एमएससी कोर्सिज परिक्षा, बिना प्रवेश-पत्र नहीं होगी एंट्री,आप सभी जानते है कि हिसार की चौधरी चरण सिंह हरियाणा एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में विभिन्न पदों पर परिक्षाएं होने वाली हैं। इसके आयोग ने सारी तैयारियां शुरु कर दी हैं। आपको बता दें कि यह परिक्षाएँ 30 जून को आयोजित होने वाली हैं। आइए जानते है नीचे खबर में पूरी जानकारी विस्तार से-

एमएससी कोर्सिज के लिए परीक्षा आयोजित होगी 30 जून से (Hisar HAU )-

आपको बता दें कि चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के एमएससी कोर्सिज के लिए 30 जून को परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसमें केमिस्ट्री, इनवायरमेंटल साइंस, फूड साइंस एंड टेक्नोलॉजी, मैथेमेटिक्स, माइक्रो-बायोलॉजी, फिजिक्स, प्लांट फिजियोलोजी, सोसयोलोजी, स्टेटिसटिक्स व जूलॉजी कोर्स, कॉलेज आफ बायो-टेक्नोलॉजी में एग्रीकल्चरल बायोटेक्नोलॉजी, बायोइंफोरमेटिक्स व मोलेक्यूलर बायोलॉजी एंड बायो-टेक्नोलॉजी विषयों पर परिक्षाएं होगी।

Also Read This : Haryana News Today : अयोध्या में बनेगा हरियाणा का गेस्ट हाउस, श्रद्धालुओं को मिलेगी ये सुविधाएं

हिसार में होंगे 18 परीक्षा केंद्र-

(Hisar HAU)हिसार की चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय सहित अन्य विश्वविद्यालयों में इन परिक्षाओं के लिए 18 परिक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा के लिए सभी तैयारियां हो चुकी हैं।

इसमें पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए 8491 उम्मीदवारों ने आवेदन किए हैं। इसी के साथ बता दें कि परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र बिना एंट्री नहीं करने दी जाएगी।

उम्मीदवारों की होगी फोटोग्राफी (Hisar HAU )-

कुलसचिव डॉ. बलवान सिंह मंडल के मुताबिक आपको बता दें कि नकल करने वालों और दुसरे स्थान पर परिक्षा देने वालों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। इसके लिए एक निरीक्षण दल बनाया गया हैं।

Also Read This : Haryana Rail News : हरियाणा से निकलने वाली इन 15 ट्रेनों में बढ़ेंगे कोच, किराये में भी होगा बदलाव

आपको बता दें कि उम्मीदवार की फोटोग्राफी भी की जाएगी। इसके अलावा आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में कैलकूलेटर व इलेक्ट्रोनिक डायरी और फोन ले जाने की अनुमति नहीं हैं।

बिना एडमिट कार्ड नहीं होगा परीक्षा केन्द्र में प्रवेश-

आपको बता दें कि डॉ. पवन कुमार ने कहा है कि उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड डाऊनलोड करके उस पर फोटो के साथ लगानी होगी। इसी के साथ आपको बता दें कि बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा केन्द्र में एंट्री नहीं होगी।