Railways Recruitment : रेलवे ने 10वीं पास के लिए एक लाख पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे होगा आवेदन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Railways Recruitment : रेलवे ने 10वीं पास के लिए एक लाख पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे होगा आवेदन रेलवे में भर्ती लेने वाले अभ्यर्थी के लिए बढ़ी खुशखबरी सामने आने वाली है। नौकरी पाने वाले युवाओं के (Railways Recruitment) लिए रेलवे ने लगभग 1 लाख पदों पर भर्तियों जारी की जा रही है।

एक लाख पदों पर निकाली भर्ती- (Railways Recruitment)

रेलवे विभाग ने नौकरी पाने के लिए एक लाख पदों पर भर्ती जारी की गई है। विभाग ने ग्रुप डी के लोगों को 1 लाख 38 हजार पदों पर भर्ती जारी करने वाली है। इस भर्ती के लिए रेलवे विभाग जल्द ही नोटिफिकेशन जारी होने वाला है।

10वीं पास को मिलेगी नौकरियां-

Also This Read- Haryana Employee : हरियाणा में कर्मचारियों को लेकर मिलेगी Good News, आज होगा फैसला

रेलवे विभाग ने भर्ती में आवेदन करन के लिए 10वीं पास अभ्यर्थी के लिए नौकरियों जारी की जा रही है। हाल ही (Railways Recruitment) में अभ्यर्थी द्वावा इस भर्ती में आवेदन करने के लिए युवाओं ने जल्द नोटिफिकेशन जारी करने की मांग की है।

लोको पायलट के लिए आई भर्ती-

10वीं पास अभ्यर्थी के लिए रेवले विभाग ने लोको पायलट के पद पर नौकरियां जारी करने वाली है। इमें ALP पद पर इन भर्ता की संख्या में काफी बढ़ोतरी की गई है। रेलवे में ग्रुप डी के पद पर नौकरी अगले आने वाले 3 महीने के अंदर भर्ती निकाली जा रही है।

पैरा मेडिकल में होंगे इन पद- (Railways Recruitment)

रेलवे ने पैरा मेडिकल के पद की नोटिफिकेशन जारी करने के बाद ही इसके पदें की संख्या भी बढ़ा दी जाएगी। इसमें पैरा मेडिकल में पैरा मेडिकल में 5 हजार से ज्यादा भर्ती दी जा रही है।