Haryana Employee : हरियाणा में कर्मचारियों को लेकर मिलेगी Good News, आज होगा फैसला

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Employee : हरियाणा में कर्मचारियों को लेकर मिलेगी Good News, आज होगा फैसला, सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर हैं। मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि आज हरियाणा में कर्मचारियों को लेकर अच्छी खबर आने वाली हैं।

आज सरकार (Haryana Employee) कर्मचारियों की रिटायरमेंट आयु 58 से बढ़ाकर 60 साल करने पर बड़ा फैसला लेने वाली हैं। आइए जानते है नीचे खबर में पूरी जानकारी विस्तार से-

Also Read This : Haryana Employment : हरियाणा में कच्चे कर्मचारियों को पक्का करेगा सरकार, पहले इन्हें मिलेगी नियुक्ति

सरकारी कर्मचारियों की है मुख्य दो मांगे (Haryana Employee)-

हरियाणा के सरकारी कर्मचारियों की मुख्य दो मांगे हैं। जो कर्मचारियों लंबे समय से सरकार से कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान को सरकार को पता लगा है क्योंकि काफी संख्या में कर्मचारियों ने भाजपा को वोट नहीं दिए हैं।

कई इलाकों में (Haryana Employee) कर्मचारियों ने भाजपा सरकार के खिलाफ काम भी किए थें। सरकारी (Haryana Employee) कर्मचारी अपनी मांगों लेकर बहुत समय से इंतजार कर रहे हैं। इसी के चलते आपको बता दें कि आज हरियाणा सरकार के सीएम की अध्यक्षता में चंडीगढ़ स्थित हरियाणा सचिवालय में बैठत होने वाली हैं।

कर्मचारियों की रिटायरमेंट की आयु होगी 58-60 साल (Haryana Employee)-

आपको बता दें कि पिछली हुड्डा सरकार ने 2014 में सरकार के अंत में सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट की आयु 58 – 60 साल करने का फैसला लिया था। इस फैसले को सरकार ने लागू भी कर दिया था।

Also Read This : Haryana Happy Card : हैप्पी कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपनाएं ये तरीका, यहां है पूरा प्रोसेस

परंतु भाजपा सरकार ने इस फैसने को हटा दिया था। लेकिन अब आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अब सरकार इस फैसले को एक बार फिर से लागू करने जा रही हैं। इस फैसले से 3 लाख सरकारी कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

संक्षिप्त में जानकारी-

सरकारी कर्मचारियों की है मुख्य दो मांगे-

कर्मचारियों की रिटायरमेंट की आयु होगी 58-60 साल-