Bhiwani News : हरियाणा के इस गांव में अब नहीं पहन सकते कच्छा, पंचायत ने सुनाया ये फरमान

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bhiwani News : हरियाणा प्रदेश में भिवानी के गांव गुजरानी से एक अजीब सा मामला सामने आया है। जहां पंचायत ने कहा कि गांव का माहौल काफी बिगड़ रहा है, जिस बचाने के लिए गांव की गलियों में निक्कर पहनने पर रोक लगा दी गई है।

पंचायत में कहा गया कि कच्छा या फिर निक्कर पहनकर अगर कोई लड़का निकलता है तो गांव की बहन बेटियां शर्मिंदा हो जाती है। अगर कोई गांव में कच्छा या निक्कर पहनकर निकलता है तो पंचायत उसे नोटिस भेजने वाली है।

Also Read this- Haryana news : हरियाणा में अब डीसी रेट पर लगे कर्मचारी होंगे पक्के, सीएम ने की घोषणा

हरियाणा का ये पहला गांव होने वाला है, जहां निक्कर पहनने पर रोक लगाई गई है। वहीं आपको बता दें कि हरियाणा के कई स्कूलों में निक्कर पहनने पर बैन है। आपको बता दें कि गुजरानी गांव में रेणु इस समय सरपंच है।

वहीं इस गांव में सरपंच तो बहू है लेकिन सारा कामकाज ससुर सुरेश कुमार ही संभालते हैं। सुरेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव में काफी ऐसे लड़के हैं जो कच्छे या निक्कर पहनकर गलियों में घूमते रहते हैं। वो युवक स्कूल, बैंक या फिर किसी भी जगह कच्छे में ही चले जाते हैं।

जब गांव की बहू, बेटियां घर से बाहर पानी लाने या फिर कोई काम करने के लिए जाते हैं तो वहां कुछ युवा निक्कर में मिलते हैं। जो काफी अजीब फील करवाता है। ये हमारी सभ्यता के बिलकुल खिलाफ है।

पंचायत घर पर भेजेगी फरमान – Bhiwani News

जिसको लेकर भिवानी के इस गांव में कच्छा या निक्कर पहनने पर रोक लगा दी है। वहीं इसको लेकर पूरे गांव में मुनादी भी करवाई है। जिसके बाद जो युवा घर से बाहर कच्छे या निक्कर में आते थे दो दिनों से वो दिखाई भी नहीं दे रहे हैं। Bhiwani News

Also Read this- Haryana Weather Today : हरियाणा समेत दिल्ली में आज बदलेगा मौसम, होगी झमाझम बारिश

वहीं जो लोग कच्छा पहनकर निकले तो उनको जब बोला गया तो वो बदलकर आ गए। सरपंच प्रतिनिधि सुरेश कुमार ने जानकारी दी कि गांव के कुछ बड़े लोगों ने कहा कि जो भी युवा निक्कर या कच्छे में बाहर आते हैं तो कोई भी उन्हें टोक सकता है। अगर कोई नहीं मानता है तो उसका फरमान पंचायत घर भेजने वाली है। Bhiwani News