Haryana Happy Card : हैप्पी कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपनाएं ये तरीका, यहां है पूरा प्रोसेस

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Happy Card : हैप्पी कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपनाएं ये तरीका, यहां है पूरा प्रोसेस, आप सभी तो जानते है कि सरकार ने लोगों को लिए एक हैप्पी कार्ड बनवाने की प्रक्रिया को शुरु कर रखा हैं।

जिसमें लोगों को 1000 किलोमीटर का फ्री यात्रआ करने का लाभ मिलेगा। इसमें 22लाख 90 हजार लोग शामल हैं। आइए जानते है नीचे खबर में पूरी जानकारी विस्तार से-

हरियाणा हैप्पी कार्ड के लिए होने चाहिए ये दस्तावेज (Haryana Happy Card)-

आपको बता दें कि आप हरियाणा के निवासी होना जरुरी हैं। अगर आप (Haryana Happy Card) हैप्पी कार्ड के लिए आवदेन करना चाहते है तो आपकी सालाना आय 1 लाख रुपये से कम हो।

इसमें आवजेन करने के लिए परिवार के सदस्यों के आधार कार्ड परिवार, परिवार पहचान पत्र, फोन नंबर, पासपोर्ट साइज फोटो, अंत्योदय राशन कार्ड ये दस्तावेज होने चाहिए।

Also Read This : Haryana Panchayat : हरियाणा में पंचायतों को बिजली विभाग ने दिए 157 करोड़ रुपये, लोगों से वसूला था टैक्स

हैप्पी कार्ड के लिए इस तरीके से करे आवदेन (Haryana Happy Card)-

अगर आप (Haryana Happy Card )हैप्पी कार्ड बनवाना चाहते है तो आपको बता दें कि आप सबसे पहले हरियाणा परिवहन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट जाएं। इस वेबसाइट पर आपको “Apply Happy Card” ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इस पर क्लिक करने के बाद आपको एक पेज मिलेगा जिसमें आप अपनी फैमली आईडी दर्ज करें। इसके बाद आपको कैप्चा कोड को भर के “Send OTP” विकल्प पर क्लिक करें।

फिर आपके फोन नंबर पर ओटीपी आएगा। इस ओटीपी को वेरिफाई करना होगा इसके वेरिफाई करने के बाद हैप्पी कार्ड के लिए आवदेन फॅार्म ओपन होगा। इसमें आप अपनी सारी जानकारी भर दें। आवेदन के बाद एक मैसेज के माध्यम से कार्ड की तारीख और स्थान की जानकारी मिल जाएगी।

रोडवेज विभाग कार्यालय में मिलेगा हैप्पी कार्ड (Haryana Happy Card)-

आपको बता दें कि आपने अगर हैप्पी कार्ड बनवाया है त आपके पास आवदेन करते समय आपको एक मैसेज में एक तारीख दी जाती हैं। तो आप इस तारीख के दिन किसी पास के रोडवेज कार्यालय में जाकर हैप्पी कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हप्पी कार्ड को डाउनलोड करने के लिए सरकार ने अभी तक कोई भी लिंक जारी नहीं किया हैं।

Also Read This : Haryana News Exam : हरियाणा के इन जिलों में धारा 144 लागू, जानें क्या है कारण

संक्षिप्त में जानकारी-

हरियाणा हैप्पी कार्ड के लिए होने चाहिए ये दस्तावेज-

हैप्पी कार्ड के लिए इस तरीके से करे आवदेन-

रोडवेज विभाग कार्यालय में मिलेगा हैप्पी कार्ड-