Haryana Employee News : हरियाणा में इन लोगों को हर माह सरकार देगी 40 हजार रुपये, जानें कैसे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Employee News : हरियाणा में इन लोगों को हर माह सरकार देगी 40 हजार रुपये, जानें कैसे, हरियाणा में इन लोगों की मौज हो गई हैं।

मिली रिपोर्ट के मुताबिक बता दें कि (Haryana Employee News )हरियाणा सरकार विधानसभा के चुनाव से पहले कई योजनाओं को शुरु कर रही हैं। इसी के साथ आपको बता दें कि अब इन लोगों को सरकार हर महीने के 40 हजार रुपये देगी।

स्वतंत्रता सेनानियों की पेंशन हुई 40,000 रुपये (Haryana Employee News)-

(Haryana Employee News) हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनीने कल यानि 25 जून को एक आयोजित कार्यक्रम में ऐलान किया है कि जो राज्य में रहने वाले स्वतंत्रता सेनानियों और उनके आश्रितों को हर महीने की पेंशन मिलती है उसमें बढ़ोत्तरी की गई हैं।

आपको बता दें कि पहले 25,000 रुपये प्रति माह थी अब सरकार स्वतंत्रता सेनानियों और उनके आश्रितों को 40 हजार रुपये महीने की पेंशन देगी।

हिंदी भाषा के लिए आंदोलन करने वालों की पेंशन में हुआ इजाफा (Haryana Employee News)-

जो लोल हिन्दी भाषा के लिे आंदोलन करते है उनकी पेंशन में इजाफा किया गए हैं। जानकारी के मुताबिक बता दें कि 1 जुलाई से पेंशन बढ़कर आएगी। आंदोलनकारियों की पेंशन में 10,000 रुपये प्रति माह का इजाफा किया गया है जो अब हर महीने 20 हजार रुपये पेंशन आएगी।

Also Read This : Roadways News Haryana : हरियाणा रोडवेज 700 मर्सिडीज बसों की करेगा खरीद, इन रूटों पर मिलेगी सेवाएं

18 योजनाओं के तहत मजदूरों के खातों में किए 79.69 करोड़ रुपये ट्रांसफर (Haryana Employee News)-

आप को बता दें कि 19 जून को (Haryana Employee News) हरियाणा के नायब सिंह सैनी ने 18 योजनाओं के द्वारा 1 लाख से अधिक मजदूरों के अकाउंट में 79.69 करोड़ रुपये डाले हैं। इसके अलावा सीएम ने कन्यादान एवं विवाह सहायता योजना शुरु की है जिसमें बेटियों की शादी के लिए 1.01 लाख रुपये मिलेंगे।

श्रमिक पंजीकरण प्रोत्साहन योजना के तहत सरकार 1100 रुपये श्रमिकों देने के लिए प्रावधान किया हैं। इसके अलावा सरकार ने एक और योजना शुरु की है जो तीर्थयात्रा कराने की है इसमें लोगों को फ्री बस सेवा के माध्यम से राम मंदिर के दर्शन करवाएं जा रहे हैं।

संक्षिप्त में जानकारी-

स्वतंत्रता सेनानियों की पेंशन हुई 40,000 रुपये-

हिंदी भाषा के लिए आंदोलन करने वालों की पेंशन में हुआ इजाफा-

18 योजनाओं के तहत मजदूरों के खातों में किए 79.69 करोड़ रुपये ट्रांसफर-