FASTag Challan News : अब फास्टैग से ही कटेगा चालान, एक जुलाई से शुरू होगा काम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

FASTag Challan News : अब फास्टैग से ही कटेगा चालान, एक जुलाई से शुरू होगा काम, मिली रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि दक्षिण भारत के कर्नाटक राज्य ने इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम को नए रुप में शुरु करने के लिए एक बड़ा कदम उठाया हैं। आपको बता दें कि अब फास्टैग से चालान नहीं काटा जाएगा। आइए जानते है नीचे खबर में पूरी जानकारी विस्तार से-

1 जुलाई से शुरु होंगे ये नियम (FASTag Challan News)-

आपको बता दें कि कर्नाटक पुलिस नशे में जो लोग वाहन चलाते है उनपर रोक लगवाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया हैं। आपको बता दें कि नशे वाहन चालों की जांच करने के लिए सभी राज्यों में 800 एल्कोमीटर सहित 155 लेजर स्पीड गन को बांटी गई हैं।

Also Read This : Traffic New Rule : अगर पुलिसकर्मी निकालते हैं बाइक की चाबी या हवा, तो जानें अपने ये अधिकार

इसके अलावा 1 जुलाई से बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे पर कैमरे लगाए जाएंगे। इसी के साथ आपको बता दें कि अब सरकार यातायात नियमों को तोड़ने वालों के लिए ITMS टेक्नोलॉजी के माध्यम से 250 ऑटोमौटिक नंबर प्लेट कैमरे और 80 रेड लाइट से सभी नियमों को तोड़ने के लिए कैमरे लगावाएंगे। इस नियम को 1 जुलाई से शुरु किया जाएगा।

बेंगलुरु से सभा हाईव पर लगाया जाएगा ITMS (FASTag Challan News)-

आलोक कुमार की जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि अब मैसूर में एक ट्रैफिक मैनेजमेंट सेंटर को स्थापित किया जाएगा। इसी के साथ आपको बता दें कि जो कोई भी यातायात नियमों का उल्लघंन करता है तो अब उसके फोन में सीधा मैसेज भेजा जाएगा। इसी के साथ बताया है कि बेंगलुरु से जोड़ने वाले सभी हाईवे पर ITMS को लगाया जाएगा।

Also Read This : Haryana Jobs : हरियाणा में निकली 50 हजार पदों पर बंपर भर्तियां, फटाफट देखें

फास्टैग वॉलेट से सीधा कटेगा जुर्माना (FASTag Challan News)-

मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि राज्य पुलिस की ट्रैफिक और रोड सेफ्टी विंग ने बैठक की है जिसमें कहा हैं कि टोल प्लाजा पर चालान सिस्टम को फास्टैग के साथ इंटीग्रेट किया जाए।

जिससे फास्टैग वॉलेट से सीधा जुर्माना कटा जाएगा। इसकी मंजूरी सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय से लेने के लिए एडीजीपी ने पत्र बेचने का बेजने की योजना बनाई हैं।

संक्षिप्त में जानकारी-

1 जुलाई से शुरु होंगे ये नियम-

बेंगलुरु से सभा हाईव पर लगाया जाएगा ITMS-

फास्टैग वॉलेट से सीधा कटेगा जुर्माना-