Gramin Bank Clerk Recruitment : बैंक में क्लर्क के 9995 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे होगा आवेदन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Gramin Bank Clerk Recruitment : बैंक में क्लर्क के 9995 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे होगा आवेदन सरकारी बैंकों में भर्ती के लिए भर्ती जारी की है। इस भर्ती में (Gramin Bank Clerk Recruitment) आवेदन करने वाले युवाओं को 9995 पदों पर भर्ती दी जा रही है। इसमें आवेदन की आखिरी तारीख 27 जून है। आइए जानते है ऐसे होगा आवेदन-

आवेदन शुल्क-

इसमें भर्ती पाने के लिए पिछड़े वर्ग और साथ ही सामान्य वर्ग के युवाओं के लिए आवेदन का शुल्क 850 रुपये दिया हुआ है। जबकी दुसरे वर्गों के लिए आवेदन निशुल्क है।

ग्रामीण बैंक में भर्ती की आयु सीमा- (Gramin Bank Clerk Recruitment)

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वालों की आयु सीमा 18 साल से 28 साल दी गई है। इसकी अस्सिटेंट क्लर्क में इस आयु वाले युवा भर्ती में अपना आवेदन करवा सकते है।

शिक्षा स्तर-

इस भर्ती में आवेदन पाने के लिए 10 पास युवाओं (Gramin Bank Clerk Recruitment) का भी आवेदन हो सकता है। किसी भी संस्थान से मान्यता मिली होने चाहिए।

Also This Read- CBIC Recruitment : अप्रत्यक्ष बोर्ड में 10वीं पास वालों के लिए निकली भर्ती

ग्रामीण बैंक में भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया-

ग्रामीण बैंक में भर्ती के लिए अभ्यर्थियों के लिए 9995 पदों पर भर्ती जारी की गई है। इसमें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के बाद ही चयन किया जाएगा।

ऑनलाइन मोड में होगा आवेदन-

ग्रामीण बैंक भर्ती के लिए युवाओं को ऑनलाइन मोड से आवेदन प्रक्रिया करनी होगी। इसकी नोटिफिकेशन पर जाकर मांगी गई सारी डिटेल्स को पूरा करके की जा सकती है।

Also This Read- Charkhi Dadri News : हरियाणा में कांस्टेबल भर्ती में पास करवाने के लिए 4 लाख, महिला पर केस

सबमिट प्रक्रिया- (Gramin Bank Clerk Recruitment)

इसमें अपने आवेदन करने के बाद अपनी कैटेगरी को सिलेक्ट करके मांगी गई शुल्क राशि का भुगतान करना होगा। इसमें भुगतान के बाद अपना प्रिंट निकलवा कर आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाती है।