Amritsar Expressway : हरियाणा में रेगिस्तान से निकलकर 1500 किलोमीटर लंबा बनेगा ये एक्सप्रेस-वे, आधे समय में होगा सफर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Amritsar Expressway : हरियाणा में रेगिस्तान से निकलकर 1500 किलोमीटर लंबा बनेगा ये एक्सप्रेस-वे, आधे समय में होगा सफर, आपको बता दें कि देश में सबसे बड़ा एक्सप्रेसवे बनने जा रहा है जो हरियाणा में रेगिस्तान से निकलकर 1500 किलोमीटर लंबा बनेगा। इसके बनने के बाद सफर करने का समय आधा हो जाएगा। आइए जानते है नीचे खबर में इसके बारे में पूरी जानकारी विस्तार से-

अमृतसर एक्सप्रेसवे होगा 1500 किलोमीटर लंबा (Amritsar Expressway )-

आपको बता दें कि अमृतसर एक्सप्रेसवे का निर्माणा नेशनल हाईवे अथॉरिटी के द्वारा होगा। इसके बनने का काम दिसंबर, 2025 तक पूरा होगा। इसी के साथ आपको बता दें कि यह एक्सप्रेसवे देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेसवे बनने वाला है जो 1500 किलोमीटर लंबा होगा। इसके बनने के बाद लोगों का सफर और भी आसान बनने वाला हैं।

Also Read This : Haryana CM News : अब घर-घर आकर अधिकारी करेंगे समस्या का समाधान, सीएम ने दिए आदेश

एक्‍सप्रेसवे का 500km हिस्सा गुजरेगा राजस्थान से (Amritsar Expressway )-

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि एक्‍सप्रेसवे राजस्‍थान और हरियाणा में सैकड़ों किलोमीटर के रेगिस्‍तान से होकर निकलने वाला हैं। इससे आम जनता के साथ कारोबारियों को भी लाभ मिलेगा। इसी के साथ आपको बता दें कि यह एक्सप्रेसवे राजस्थानन में 500 किलोमीटर होकर निकलेगा।

दिल्‍ली-एनसीआर वालों को मिलेगा बड़ा फायदा (Amritsar Expressway )-

Also Read This : Haryana Sarswati River : हरियाणा में सरस्वती नदी की इन 23 धाराओं का होगा सौंदर्यीकरण, कमेटी गठित

आपको बता दें कि इस एक्सप्रेसवे के बनने के बाद सबसे ज्यादा दिल्‍ली-एनसीआर वालों को फायदा मिलेगा। इसके अलावा आपको बता दें इससे एक्सप्रेसवे से राजस्‍थान, पंजाब, दिल्‍ली, हरियाणा और गुजरात के लोगों को सीधा कनेक्टिविटी मिलेगी।

इसी के साथ आपको बता दें कि एक्‍सप्रेसवे को दिल्‍ली-कटरा एक्‍सप्रेसवे से भी जोड़ा जाएगा। गुजरात से कश्मीर जाने वालो का सफर आसान हो जाएगा। अमृतसर, भटिंडा, मोगा, हनुमानगढ़, सूरतगढ़, बीकानेर, नागौर, जोधपुर, बाड़मेर और जामनगर शहरों को यह एक्सप्रेसवे जोड़ेगा।

अमृतसर से जामनगर की दूरी है 1516 किलोमीटर (Amritsar Expressway)-

आपको बता दें कि अमृतसर से जामनगर दूरी 516 किलोमीटर है इसको तय करने में 26 घंटे लगेंगे। इस रास्ते में सबसे ज्यादा जाम होता है जिससे आपकी गाड़ी की माइलेज 10 किलोमीटर ही होगी।

इसमें आपको 150 लीटर पेट्रोल खर्च हो जाएगा। जो 15 हजार रुपये का होगा। लेकिन इस नए एक्सप्रेसवे को बनने के बाद जाम नहीं लगेगा और माइलेज भी 17 से 20 होगी और खर्चा 7 हजार रुपए का आएगा।

Also Read This : Haryana Rain Update : हिसार, सिरसा समेत इन 8 जिलों में तेज बारिश शुरु, जानें आपके इलाके का हाल

संक्षिप्त में जानकारी-

अमृतसर एक्सप्रेसवे होगा 1500 किलोमीटर लंबा-

एक्‍सप्रेसवे का 500km हिस्सा गुजरेगा राजस्थान से-

दिल्‍ली-एनसीआर वालों को मिलेगा बड़ा फायदा-

अमृतसर से जामनगर की दूरी है 1516 किलोमीटर-