Haryana Roadways Reporter : हरियाणा रोडवेज में अब पत्रकारों की नहीं लगेगी टिकट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Roadways Reporter : हरियाणा रोडवेज ने पत्रकारों को एक बड़ी सौगात दी है। जिसमें उन्हें रोडवेज में फ्री की सौगात दे दी है। अब हरियाणा रोडवेज की बसों में पत्रकार फ्री में सफर कर सकेंगे। लेकिन बच्चों और बुजुर्गों को इसमें राहत नहीं मिली है।

हरियाणा राज्य परिवहन ने पत्रकारों को सौगात देते हुए एक साल में चार हजार किलोमीटर तक का फ्री सफर करने का ऐलान कर दिया है। रोडवेज विभाग ने जानकारी दी है कि एक पत्रकार अपने सहयोगी के साथ फ्री में सफर कर सकता है। उन्हें रोडवेज में किराया देकर टिकट लेने की जरूरत नहीं है। वहीं ये सुविधा अब पूर्व विधायकों को भी मिलने वाली है।

बुजुर्गों और बच्चों को लेनी पड़ेगी पूरी टिकट- (Haryana Roadways Reporter)

हरियाणा रोडवेज परिवहन विभाग ने आदेश जारी किया है कि अब बुजुर्गों के लगने वाले आधे किराये की छूट को पूरी तरह से बंद कर दिया है। वहीं हरियाणा रोडवेज की बसों में 3 से 12 साल तक बच्चे की आधी टिकट लगती थी। लेकिन अब वो भी रोडवेज ने बंद कर दी है। अब बच्चों और बुजुर्गों को पूरी टिकट लेनी पड़ेगी।

पत्रकारों को साथ रखने होंगे ये कागजात- (Haryana Roadways Reporter)

अगर कोई पत्रकार हरियाणा रोडवेज की बस में फ्री में सफर करता है तो उसके पास हरियाणा सरकार द्वारा जारी डायरी बुक होनी चाहिए। जिसमें परिचालक किलोमीटर लिखेगा। सरकार एक साल में 4000 किलोमीटर तक का फ्री में सफर करने का मौका दे रही है। इसमें वह एक साथी को अपने साथ रख सकता है।

Also Read this- Haryana Roadways Driving Licence : ऐसे बनवाएं हरियाणा रोडवेज से हैवी ड्राइविंग लाइसेंस

इस दिन आदेश हुए जारी- (Haryana Roadways Reporter)

हरियाणा रोडवेज परिवहन ने 2 अप्रैल को आदेश जारी किए थे। जिसके बाद से ये बदल गया है।

BPL कार्ड धारक भी फ्री में करेंगे सफर- (Haryana Roadways Reporter)

हरियाणा रोडवेज ने हरियाणा प्रदेश में हैप्पी कार्ड योजना की शुरूआत की है। जिसमें BPL परिवारों को साल में 1000 किलोमीटर तक फ्री सफर करने का मौका दिया जा रहा है।