Famers Tips : कपास में लगी गुलाबी सुंडी को लेकर हरियाणा के चौपटा में पहुंची टीम, किसानों को दिए ये गुर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Famers Tips : कपास में लगी गुलाबी सुंडी को लेकर हरियाणा के चौपटा में पहुंची टीम, किसानों को दिए ये गुर हरियाणा के (Famers Tips) किसानों की फसलों के नुकसान को लेकर काफी कार्य किए जा रहे है। खेतों में लगी गुलाबी सुंडी को लेकर हरियाणा के कृषि वैज्ञानिकों द्वारा टीम बुलाई जा रही है। देखिए खबर में इस प्लान के बारे में-

हरियाणा के चौपटा में पहुंची टीम- (Famers Tips)

हरियाणा के चौपटो जिले में किसानों के खेतों में कपास की खेती चल रही है। फसलों पर गुलाबी सुंडी के लगने से फसल (Famers Tips) को नुकसान हो सकता है। कृषि वैज्ञानिकों ने चौपटा में इस गुलाबी सुडी को रोकने के लिए टीम को भेजा है।

Also This Read- Old Note Sale : कुछ ही घंटों में लखपति बना देगा आपको ये 5 रुपये का खास नोट, ऐसे बेचें

कृषि वैज्ञानिक कर रहे है निरीक्षण-

कपास की खेती हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में की जाती है। इसमें कपास की फसल पर गुलाबी सुंडी को रोकने के लिए कृषि वैज्ञानिक हर जगह पर अपनी टीम भेज रहा है और इसकी देखभाल की जा रही है। जिससे फसलों को कोई नुकसान नहीं होगा।

सिरसा में 2 लाख से ज्यादा हेक्टेयर पर होती है खेती-

हरियाणा, पंजाब और राजस्थान तीनों शहरों को मिलाकर कुल 11 लाख हेक्टेयर पर कपास की खेती की जाती है। जिसमें से हरियाणा (Famers Tips) के सिरसा जिलें में र लाख हेक्टेयर पर कपास की खेती होती है।

Also This Read- Today Weather : दिल्ली-एनसीआर के इन इलाकों में होगी तेज बारिश, जानिए आज कैसा रहेगा मौसम

किसानों को दिए ये गुर – (Famers Tips)

इनकी टीम हरियाणा के चौपटा में नेजिया खेड़ा, नाथूसरी चौपटा, दड़बा कलां में लगातार तेजी से सर्वे किया जा रहा है।

इसमें निरीक्षण करने वाल टीम कपास की खेती की गुलाबी सुंडी से देखभाल करने का कार्य कर रही है। सभी किसारों को गुलाबी सुंडी के रोकधाम के लिए प्लान किया गया है। इससे किसानों को काफी फायदा हो रहा है।