OBC Reservation : हरियाणा में OBC को नौकरियों में मिलेगा इतना रिजर्वेशन, सीएम ने किया ऐलान

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

OBC Reservation : हरियाणा में OBC को नौकरियों में मिलेगा इतना रिजर्वेशन, सीएम ने किया ऐलान, हरियाणा के लाखों युवाओं के लिए बड़ी राहत मिलने वाली हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि सीएम सैनी ने घोषणा की है जिसमें आरक्षम में बढ़ोत्तरी की गई है जिससे अन्य पिछड़े वर्गों को बड़ा फायदा होगा। आइए जानते है नीचे खबर में पूरी जानकारी विस्तार से-

आरक्षण 15 प्रतिशत से 27 प्रतिशत की हुई बढ़ोत्तरी (OBC Reservation) –

हरियाणा के ओबीसी लोगों को लिए बड़ी खुशखबरी है। बता दें कि प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक बड़ी घोषणा की है जिसमें कहा है कि ग्रुप-A और B के पदों पर पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण 15 प्रतिशत से बढ़ाकर 27 प्रतिशत होगा। जिससे (OBC Reservation)ओबीसी लोगों को बड़ी राहत मिली हैं। बता दें कि दोनों ग्रुप में पिछड़े वर्गों के लिए रिक्त पदों के विशेष भर्तियां होगी।

Also Read This : Haryana Rain News : कुछ ही घंटों में हरियाणा के इन जिलों में होगी जबरदस्त बारिश, यहां देखें ताजा अपडेट

6 लाख से 8 लाख रुपये बढ़ा दी सालाना इनकम-

आपको बता दें कि प्रेस कांफ्रेंस में भाजपा नेता प्रवीण प्रजापति ने बताया है कि सीएम ने घोषण की है जिसमें अब क्रीमीलेयर के लिए वार्षिक आय सीमा 6 लाख रुपए से बढ़ाकर 8 लाख रुपए दी गई हैं।

जिससे ओबीसी वाले लोगों को बड़ा फायदा होने वाला हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि इनकम में वेतन और कृषि आय को जोड़ा नहीं जाएगा जिसके चलते लाखों लोगों को बड़ी राहत मिली हैं।

लाखों युवाओं को मिली बड़ी राहत (OBC Reservation) –

हरियाणा में युवाओं को बड़ी राहत मिली हैं। आप सभी तो जानते है कि सुप्रीम कोर्ट ने कल अपना फैसला सुनवाया था। लेकिन इसी के चलते आपको बता दें कि हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी की इस घोषणा के बाद ओबीसी कम्युनिटी में खुशी आ गई। इस घोषणा में सीएम ने (OBC Reservation) आरक्षण को बढ़ा दिया है जिससे लोगों को बहुत खुशी हुई हैं। लोगों ने एक दुसरे को लड्डू खिलाकर खुशी बनाई हैं।

Also Read This : Haryana Reservation : हरियाणा में अब इन वर्गों को मिलेगा 27 फीसदी आरक्षण, सीएम ने की घोषणा

संक्षिप्त में जानकारी-

आरक्षण 15 प्रतिशत से 27 प्रतिशत की हुई बढ़ोत्तरी-

6 लाख से 8 लाख रुपये बढ़ा दी सालाना इनकम-

लाखों युवाओं को मिली बड़ी राहत-