Railway Recruitment 2024 : रेलवे ने 10वीं पास के लिए निकाली 1 लाख पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Railway Recruitment 2024 : रेलवे ने 10वीं पास के लिए निकाली 1 लाख पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन रेलवे की भर्तीयों को लेकर आवेदन करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर (Railway Recruitment 2024) सामने आई है। रेलवे विभाग में ग्रुप डी के लिए 10वीं पास भर्ती दी जा रही है। ऐसे करें आवेदन-

10वीं पास के लिए 1 लाख पदों पर निकली भर्ती-

रेलवे विभाग ने 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए 1 लाख से पदों पर भर्ती देने का ऐलान किया है। इन पदों पर रेलवे ने भर्ती देने की तैयारी कर ली है। बीत कुछ समय पहले ही रेलवे ने 1 लाख 38 हजार पदों पर भर्ती का फायदा लोगों को दिया था।

इस माह होगा नोटिफिकेशन जारी- (Railway Recruitment 2024)

Also This Read- Fatehabad News : हरियाणा के इस गांव में सांप को जोड़ा कर रहा था मिलन, ऐसे किया रेस्क्यू

मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि 2025 तक इस भर्ती में आवेदन की प्रक्रिया को पूरा किया जा सकता है।

इसमें 1 लाख भर्ती में आवेदन करने के लिए नोटिफिकेशन जल्द ही जारी होने वाला है। बताया गया है कि अक्टूबर माह में इस भर्ती में आवेदन शुरू होने वाला है।

आवेदन करने की उम्र- (Railway Recruitment 2024)

रेलवे विभाग ने ग्रुप डी में एख लाख भर्ती देने का वायदा किया है। इसमें रेलवे ने आयू सीमा 18 साल से लेकर 33 साल के युवक ही इसमें आवेदन कर सकते है।

10वीं पास अभ्यर्थी का होगा आवेदन-

रेलवे की इस ग्रुप डी की भर्ती में 10वीं पास अभ्यर्थी के लिए भर्ती को आयोजत करने वाली है। इन लोगों का चयन फिजिकल (Railway Recruitment 2024) टेस्ट और मेडिकल के बाद ही किया जा सकता है। कंप्यूटर टेस्ट करने के लिए अभ्यर्थी अपनी तैयारी शुरू कर दे।

Also This Read- Mahindra 5-Door Thar Price : महिंद्रा ने दिया थार को लेकर एक बड़ा अपडेट, ये रहेगी कीमत और फीचर्स

ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर होगा आवेदन-

रेलवे विभाग की इस भर्ती में अभ्यर्थी में अपना आवेदन करने के लिए इसकी जारी की गई ऑनलाइन वेबसाइट (Railway Recruitment 2024) पर जाकर किया जा सकता है। इस भर्ती के नोटिफिकेशन को लेकर जल्द ही आवेदन प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा।