Charkhi Dadri Hindi News : अब गांव में हर घर से उठेगा कचरा, ये 13 एजेंसियां करेगी उठान

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Charkhi Dadri Hindi News : अब गांव में हर घर से उठेगा कचरा, ये 13 एजेंसियां करेगी उठान आज पूरे देश में सफाई को लेकर सभी जागरूक हो रहे है। अब गांव के हर घर में कचरा उठाने (Charkhi Dadri Hindi News) का कार्य शुरू हो चुका है। इसमें 13 एजेंसियों को काम दिया गया है।

चरखी दादरी जिलें में हर गांव में सफाई की जल्द व्यवस्था करने के लिए कचरा उठान कार्य को चलाया गया है। इसमें 13 एजेंसियां को काम की जिमेदारी दी गई है। इन गांव के अधिकारियों को 167 घरों में कचरा उठान कार्य करने के लिए आदेश दिए गए है।

13 एजेंसियां करेगी उठान- (Charkhi Dadri Hindi News)

इस जिलें में कचरा उठान कार्य काफी लंबे समय के लिए चलाया गया है। एजेंसी के अधिकारियों द्वारा इस काम को जल्द ही पूरा किया जाना है। इस उठान के कार्य को इन गांव के लोगों द्वारा नहीं किया जा रहा।

Also This Read- Home Gaurd Recruitment 2024 : 8वीं पास के लिए 143 पदों पर निकली होमगार्ड की भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन

इतने लाख लोगों को मिलेगी सुविधा-

गांव में सफाई अभियान को लेकर काफी तेजी से काम चल रहा है। वहां के लोगों को रोजाना सफाई को लेकर जानकारी दी जाती है। इन ग्रामीण क्षेत्रों में सभी घंरों में कचरा उठान का कार्य लोगों को काफी राहत दिला रहा है।

इन कचरों से होगी खाद तैयार- (Charkhi Dadri Hindi News)

चरखी दादरी जिलें में गांव के घंरों में टीम का समय पर नहीं आने पर वहां के लोग अपने तरीके से कही भी कचरा डाल देते है। एजेंसी के अधिकारी अलग-अलग कचरे को इकठ्ठा करके इससे फसलों के लिए खाद तैयार की जाती है।

सड़क निर्माण के लिए इस्तेमाल होगा कचरा-

इस कचरा उठान कार्य करने वाली एजेंसी सारा कचरा सड़क निर्माण के लिए इस्तेमाल करने के लिए किया जाता है। इससे सारी सड़कों को निर्माण करने के लिए किया जाता है। ये एजेंसी सारा कचरा पीडब्ल्यूडी को सौप देती है।