ATM Cash Limit : ATM से एक बार में निकाल सकेंगे केवल इतने रुपये, बदल गए नियम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ATM Cash Limit : आज के समय में ज्यादातर लोग ऑनलाइन तरीके से पेमेंट करते हैं। अगर आपको कैश की जरूरत पड़ती है तो आप क्या करते हैं?

इसके लिए आपको ATM से पैसे निकालने पड़ते है। लेकिन क्या आपको पता है कि आप एक बार में कितने पैसे ATM से निकाल सकते हैं। अगर नहीं जानते हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं.

कार्ड के हिसाब से होती है लिमिट –

हम आपको बता दें कि आपका ATM से कैश निकालने का नियम बैंकों के हिसाब से होता है। क्योंकि बैंक के कार्ड और नियम के हिसाब से आप अपने पैसे खाते से निकाल सकते हैं।

Also Read this- हरियाणा में इस दिन जबरदस्त बारिश के साथ मानसून की होगी एंट्री

क्योंकि आपके पास तीन तरह के कार्ड होते हैं। तीनों में ही पैसे निकालने का नियम अलग अलग है। वहीं आपको इन कार्डों के हिसाब से ही अलग अलग दरें चुकानी पड़ती है। लेकिन हर बैंक की एक लिमिट होती है, जिसमें आप एक दिन में कैश निकाल सकते हैं।

तीन प्रकार से मिलते हैं आपको ATM कार्ड – क्लासिक, प्लैटिनम, Rupay (ATM Cash Limit)

SBI Rupay ATM Card Limit 40 Thousand –

अगर हम SBI के Rupay कार्ड की बात करें तो इसमें आपको 100 रुपये से लेकर ज्यादा से ज्यादा 40 हजार रुपये तक कैश निकाल सकते हैं। वहीं आप इसमें ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के हिसाब से 75 हजार रुपये की ट्रांजेक्शन कर सकते हैं।

HDFC Bank Rupay Primium Card –

आप HDFC Bank Rupay Primium Card से कम से कम 25 हजार रुपये से लेकर एक दिन में 1 लाख रुपये तक कैश निकलवा सकते हैं। वहीं आपकी ऑनलाइन ट्रांजेक्शन केवल 5 लाख रुपये तक होने वाली है।

Also Read this- आज हरियाणा के इन जिलों में जमकर बरसेंगे बादल, जानिए मौसम का हाल

PNB Bank Rupay Primium Card – (ATM Cash Limit)

PNB Bank Rupay Primium Card में आपको एक दिन में 1 लाख रुपये की सीमा तय होती है। जिसमें आपको कैश एक लाख तक और ऑनलाइन बैंकिंग 3 लाख रुपये तक कर सकते हैं। ATM Cash Limit