NEET Exam Haryana :  झज्जर के दो स्कूलों में छात्र देंगे NEET की परीक्षा, 494 छात्र लेंगे भाग

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

NEET Exam Haryana : NEET Exam को लेकर हुई धांधली से विद्यार्थी और अभिभावक काफी परेशान हैं। अब आपको बता दें कि रविवार को फिर से नीट की परीक्षा होने वाली है। इस समय हरियाणा के झज्जर में दो सेंटर बनाए गए हैं।

जबकि इससे पहले जब NEET Exam हुआ था तो उसमें 494 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। जिसमें एक ही सेंटर के सभी विद्यार्थियों ने इसमें टॉप किया था। जिसके बाद जांच में पाया गया कि इन विद्यार्थियों को ग्रेस नंबर दिए थे, जिस कारण इन्होंने टॉप किया था।

आपको बता दें कि ये NEET Exam एनटीए (नेशनल टेस्ट एजेंसी) की ओर से लिया जा रहा है। हरियाणा के झज्जर में केंद्रीय विद्यालय और पुलिस लाईन डीएवी पब्लिक स्कूल में ये दो सेंटर बनाए गए हैं। इन दोनों सेंटरों में आपको बता दें कि कुल 494 विद्यार्थी परीक्षा देने वाले हैं। जिसको लेकर जिला पुलिस ने प्रशासन के साथ मिलकर काफी पुख्ता इंतजाम किए हैं।

Also Read this- Haryana-Rajasthan के बीच में बनेगा ये 86KM लंबा एक्सप्रेस-वे, इन जिलों को मिलेगा लाभ

494 छात्र देंगे झज्जर जिले में परीक्षा – (NEET Exam Haryana)

NEET Exam में धांधली के कारण पहले ली गई परीक्षा को रद्द कर दिया था। लेकिन अब ये परिक्षा रविवार को दोबारा होने वाली है। जिसको लेकर छात्रों के मन में काफी सवाल और उदासी छाई हुई है। क्योंकि उन्हें इस बार फिर से परीक्षा देनी पड़ेगी। NEET Exam Haryana

लेकिन छात्रों ने बताया कि उन्होंने नहीं सोचा था कि उन्हें एक बार तैयारी के बाद दो बार परीक्षा देनी पड़ेगी। इस समय अगर देखें तो झज्जर जिले में 494 छात्रों की परीक्षा होने वाली है। जिसमें पुलिस लाईन के स्कूल में 312 और केंद्रीय स्कूल में 182 छात्र भाग लेने वाले हैं।

मीडिया की भी नहीं होगी केंद्र पर एंट्री – (NEET Exam Haryana)

NEET Exam को लेकर प्रशासन ने काफी तगड़ी तैयारी की हुई है। जिसमें किसी को भी परीक्षा केंद्र के पास आने की इजाजत नहीं है। वहीं मीडिया कर्मियों को 500 मीटर दूरी पर ही रूकना पड़ेगा। दूसरे लोगों को पास भी नहीं आने दिया जाएगा। NEET Exam Haryana

Also Read this- Haryana News Today : सिरसा, हिसार, जींद और कैथल में पहुंचेगा पानी और बिजली, सीएम ने 126 करोड़ किए पास