Haryana-Rajasthan के बीच में बनेगा ये 86KM लंबा एक्सप्रेस-वे, इन जिलों को मिलेगा लाभ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana-Rajasthan के बीच में बनेगा ये 86KM लंबा एक्सप्रेस-वे, इन जिलों को मिलेगा लाभ, हरियाणा और राजस्थान के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। मिली रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि हरियाणा और राजस्थान के बीच में 86 किलोमीटर लंबा नया एक्सप्रेसवे बनाया जाएगा।

इस एक्सप्रेसवे को दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे और हरियाणा एक्सप्रेसवे से कनेक्ट किया जाएगा। 1400 करोड़ की लागत से इस एक्सप्रेसवे को तैयार किया जाएगा। इस एक्सप्रेसवे को 6 लेन बनाया जाएगा।

राजस्थान और हरियाणा के बीच में बनेगा 86 km लंबा ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे-

राजस्थान और हरियाणा के बीच में ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे बनाया जाएगा। इस एक्सप्रेसवे को राजस्थान के अलवर से मुंबई एक्सप्रेसवे से शुरु किया जाएगा। कहा जा रहा है कि इस एक्सप्रेसवे को पनियाला गांव में कनेक्ट किया जाएगा।

Also Read This : Haryana Transfer Policy : हरियाणा में बड़े स्तर पर होंगे अधिकारियों के तबादले, चल रही है बैठकें

पनियाला गांव के पास ही दिल्ली जयपुर एक्सप्रेसवे है उस एक्सप्रेसवे से ये कनेक्ट होने वाला है। इस एक्सप्रेसवे की लंबाई 86 किलोमीटर होगी और इसको 6 लेन का बनाया जाएगा। यह 6 लेन एक्सप्रेस वे हरियाणा के नारनौल से शुरू होकर राजस्थान के अलवर तक बनाया जाएगा।

पंजाब, अंबाला समेत इन जिलों को मिलेगा लाभ- 

यात्रियों को अभी अंबाला से मुंबई जाने के लिए (Haryana-Rajasthan) दिल्ली जाना पड़ता है। दिल्ली भीड़भाड़ वाला इलाका है। यहां पर जाम की समस्या एक आम समस्या बनी हुई है।

जाम की समस्या की वजह से यात्रियों दिल्ली होकर जब जाते है तो उनका 2 घंटे खराब हो जाता है। इस एक्सप्रेसवे के बन जाने के बाद पंजाब, अंबाला, पंचकुला, चंडीगढ़ का सफर आसान हो जाएगा।

अंबाला से मुंबई जाने में लगेंगे सिर्फ 4 घंटे (Haryana-Rajasthan) –

अंबाला से मुंबई जाने वाले यात्रियों की मौज होने वाली है। इस एक्सप्रेसवे के बन जाने के बाद अंबाला से मुंबई जाने वाले यात्रियों को अब 3 से 4 घंटे लगने वाले है। इसी के साथ ही दिल्ली एनसीआर को भी इस एक्सप्रेसवे से काफी फायदा होने वाला है।

Also Read This : Today Gold Price : हरियाणा में घट गए सोने के दाम, जानिए आज के ताजा रेट

हरियाणा एक्सप्रेसवे से गुजरते हुए प्रस्तावित अलवर कोटपूतली अंबाला एक्सप्रेसवे से होकर सीधा दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर अलवर के नजदीक सफर तय कर सकेंगे। दिल्ली एनसीआर के लोगों को जाम से कुछ राहत मिलेगी।

संक्षिप्त में जानकारी-

राजस्थान और हरियाणा के बीच में बनेगा 86 km लंबा ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे

पंजाब, अंबाला समेत इन जिलों को मिलेगा लाभ

अंबाला से मुंबई जाने में लगेंगे सिर्फ 4 घंटे