Haryana Monsoon Date : हरियाणा में इस दिन आएगा मानसून, जमकर होने वाली है बारिश

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Monsoon Date : हरियाणा में इस समय प्री मानसून की बारिश आकर मौसम फिर से गर्म होने लगा है। लेकिन मौसम विभाग ने हरियाणा के लोगों को बड़ी खुशखबरी देते हुए बताया है कि कुछ ही दिनों मानसून आने वाला है और हरियाणा में इस बार बीते साल से ज्यादा मानसून की बारिश होने वाली है।

3 जुलाई को होगी मानसून की एंट्री –

हरियाणा में जल्दी ही मानसून की एंट्री होने वाली है। मौसम विभाग की अगर रिपोर्ट को देखें तो इस बार मानसून की पहली बारिश 3 जुलाई को होने वाली है। जिससे तापमान में काफी ज्यादा गिरावट देखने को मिलेगी। वहीं गर्मी से लोगों को राहत मिलने वाली है।

Also Read this- Haryana Police News : पानीपत में पुलिस ने नशा तस्करों के साथ किया 30 लाख में सौदा, पांच पुलिसकर्मी निलंबित

26 जून तक मौसम रहेगा ठंडा – Haryana Monsoon Date

हरियाणा में मौसम विभाग के अनुसार 23 जून से लेकर 26 जून तक मौसम में काफी नमी और शुष्क रहने वाला है। लेकिन उसके बाद तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। अगर हम देखें तो साल 2023 में हरियाणा में 421MM बारिश हुई थी। लेकिन इस बार ज्यादा बारिश होने की संभावना है।

पिछले साल कम हुई थी बारिश –

मौसम विभाग की रिपोर्ट को अगर हम देखें तो पिछले साल हरियाणा में 2 फीसदी तक कम बारिश दर्ज की गई थी। वहीं हरियाणा में 28 जून को प्री मानसून की पहली बारिश आई थी। वहीं इसके 25 सितंबर को मानसून की वापसी भी हो गई थी।

Also Read this- Haryana Transfer Policy : हरियाणा में बड़े स्तर पर होंगे अधिकारियों के तबादले, चल रही है बैठकें

2024 में ज्यादा होगी मानसून की बारिश – (Haryana Monsoon Date)

अगर हम बीते साल का रिकार्ड देखें तो उस समय मानसून की बहुत ही कम बारिश हुई थी। लेकिन इस बार ऐसा नहीं होने वाला है। इस बार मानसून की ज्यादा बारिश होने वाली है। जिससे किसानों को काफी ज्यादा लाभ मिलने वाला है। Haryana Monsoon Date