Gohana News : संत कबीर के नाम से शहर में इस जगह बनेगा चौक, सीएम ने किया ऐलान

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Gohana News : संत कबीर के नाम से शहर में इस जगह बनेगा चौक, सीएम ने किया ऐलान, आप सभी को पता ही है कि शनिवार यानि 22 जून को संत कबीर दास जी की जंयती थी। पूरे देश में इस जंयती को मनाया जाता हैं।

इसी के चलते आपको बता दें कि 22 जून को हरियाणा के सोनिपत जिले के (Gohana News) गोहाना शहर में सीएम नायब सिंह सैनी ने 626वें प्रकाश पर्व पर उन्हें नमन किया और इस समारोह में शामिल हुए हैं। इसके अलाना सीएम ने अनेक योजनाओं की घोषणा भी की हैं। आइए जानते है नीचे खबर में पूरी जानकारी विस्तार से-

Also Read This : Haryana Bill : हरियाणा में किसान को बिजली विभाग ने 78 लाख का भेजा बिल, अब काट रहा दफ्तरों के चक्कर

गोहाना में आयोजित संत कबीरदास जयंती समारोह में सीएम ने 31 लाख रुपये की दी राशि (Gohana News)-

कल यानि 22 जून को हरियाणा के सोनिपत जिले के गोहाना शहर में आयोजित संत कबीरदास जयंती समारोह पर हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी भी शामिल हुए थे। सीएम ने कबीर दास जी को पुष्प अर्पित कर नमन किया।

इस समारोह में सीएम ने कई योजनाओं की घोषणा की हैं। इसी के साथ आपको बता दें कि सीएम ने संत कबीर के नाम से चौक का निर्माण, लंगर हाल का निर्माण, गोहाना धानक शिक्षा सभा को लाइब्रेरी, रोहतक-जींद रोड पर बाईपास का निर्माण और सरकारी नौकरियों में बैकलाग इत्यादि योजनाओं को पूरा करने के लिए 31 लाख रुपये की राशि जारी की हैं।

सीएम ने कबीर जी के दोहों को बताया है प्रेरणादायक (Gohana News) –

Also Read This : Haryana Election : इस दिन हरियाणा में भंग होगी विधानसभा, चुनावों की तैयारियां शुरू

सीएम ने समारोह में भाषण करते हुए कहा है कि कबीर जी के एक एक दोहों प्रेरणादायक हैं। जिससे समाज में फैले अंधविश्वास, जात-पात व रूढ़ीवादी परंपराओं को खत्म करने में जागृत करता हैं और जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं।

कबीर दास जी एक सर्वधर्म संभाव के प्रतीक है जो सभी के हृदय में भगवान का वास कराने के प्ररेणा देते हैं। इसी के साथ कहा है कि राजनीति में फैले भेदभाव को कम किया जाए।

संक्षिप्त में जानकारी-

गोहाना में आयोजित संत कबीरदास जयंती समारोह में सीएम ने 31 लाख रुपये की दी राशि-

सीएम ने कबीर जी के दोहों को बताया है प्रेरणादायक-