Investment Tips : पोस्ट ऑफिस में करें इतना निवेश, साल में मिलेगा 12 लाख का बेनेफिट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Investment Tips : पोस्ट ऑफिस में करें इतना निवेश, साल में मिलेगा 12 लाख का बेनेफिट पोस्ट ऑफ़िस में निवेश करने वालों के लिए एक नई योजना चलाई है। इस स्कीम में लोगों के निवेश किए (Investment Tips) पैसों पर ब्याज समेत एक निश्चित अवधी के बाद वापिल कर दी जाती है। इस स्कीम से लोगों को 12 लाख तक का फायदा मिलने वाला है।

5 साल की इस स्कीम पर मिलेगी इतनी ब्याज- 

पोस्ट ऑफ़िस की इस स्कीम में निवेश करने वाले लोगों को काफी फायदा मिलने वाला है। इस स्कीम में निवेश (Investment Tips) करने वालों को 5 साल के लिए अपना पैसा जमा करवाना होगा जो की हर महीने Investment के तरीके ले ली जाएगी। इसमें मिलने वाली ब्याज दर 6.7 फीसदी दी जाती है।

Also This Read- SBI Loan Process : अब बस बैंक में जाते ही मिल जाएगा 1 लाख का लोन, ऐसे करें आवेदन

साल में मिलेगा 12 लाख का बेनेफिट- (Investment Tips)

इस स्कीम में रकम जमा करवाने वालों पर काफी विकल्प दिए जाते है। इसमें 5 साल के लिए पैसा की रकम जमा करवाते है तो इस पर 6.7 फीसदी ब्याज पर मिलने वाली रकम 80 हजार के करीब ही होगी।

इसके दुसरे विकल्प में 10 साल के लिए आपने रकम रखनी है तो आपको आरडी में 4.20 लाख रुपये देनी होगी। जिस पर मिलने वाली ब्याज 3.55 लाख के करीब मिल सकती है। इस स्कीम से साल में ही 12 लाख रुपये का बेनेफिट हो सकता है।

पोस्ट ऑफिस में होगा आवेदन- (Investment Tips)

Also This Read- Haryana News : HCS ऑफिसर पर ACB का प्रहार, रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू

पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में निवेश करने से लोगों को हर साल ब्याज से लाभ मिलने वाला है। इस लाभ (Investment Tips) को पाने के लिए पोस्ट ऑफिस में आवेदन करवाना होगा। आवेदन करने के बाद ही ब्याज के दर को जारी किया जाएगा।

पूरा मिलेगा 3 साल की ब्याज का पैसा- (Investment Tips)

पोस्ट ऑफिस की आरडी में निवेश करने पर हर साल ब्याज के पैसों के लाभ मिलता रहता है। 5 साल की अवधि में 3 साल में ही पैसा निकालने पर इस ब्याज दर के मुताबिक 3 साल की ब्याज दी जाएगी।

संक्षिप्त में जानकारी-

5 साल की इस स्कीम पर मिलेगी इतनी ब्याज-

साल में मिलेगा 12 लाख का बेनेफिट-

पोस्ट ऑफिस में होगा आवेदन-

पूरा मिलेगा 3 साल की ब्याज का पैसा-