Haryana Election : इस दिन हरियाणा में भंग होगी विधानसभा, चुनावों की तैयारियां शुरू

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Election : इस दिन हरियाणा में भंग होगी विधानसभा, चुनावों की तैयारियां शुरू, आप सभी जानते है कि लोकसभा के चुनाव हो चुके हैं। अब चुनाव आयुक्त विधानसभा के चुनाव की तैयारियों पर जुट गया हैं।

हरियाणा में 3 नवंबर को विधानसभा का कार्यकाल पूरा हो जाएगा। हरियाणा के साथ अन्य राज्यों में भी विधानसभा के चुनाव को लेकर तैयारियां शुरु हो ई हैं। आइए जानते है नीचे खबर में पूरी जानकारी विस्तार से-

हरियाणा, महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में विधानसभा चुनाव की तैयारी हुई शुरु (Haryana Election) –

मिली रिपोर्ट के मुताबिक बता दें कि हरियाणा में (Haryana Election) विधानसभा के चुनाव की तैयारियां शुरु हो गई हैं। इसी के साथ आपको बता दें कि हरियाणा के साथ इन राज्यों में विधानसभा के चुनाव की तैयारी शुरु हो गई हैं।

Also Read This : Haryana Farmer News : किसानों की हुई मौज, खाते में आए 135 करोड़ रुपये

जो झारखंड, जम्मू एवं कश्मीर, महाराष्ट्र में भी विधानसभा के चुनाव की तैयारी शुरु हो गई हैं। चुनाव आयोग ने विधानसभा के चुनाव की तैयारियां तेजी से कर रही हैं।

हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल है 3 नवंबर तक (Haryana Election)-

(Haryana Election)हरियाणा वालों को विधानसभा के चुनाव को लेकर इंतजार हैं। आपको बता दें कि हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल समय 3 नवंबर तक हैं। 30 सितंबर तक जम्मू कश्मीर में विधानसभा के चुनाव होंगे।

महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर तक है और झारखंड विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी 2025 तक है। इसी साथ बता दें कि इन राज्यों में 20 अगस्त तक मतदाता सूची जारी होगी।

संक्षिप्त में जानकारी-

हरियाणा, महाराष्ट्र समेत इन राज्यों में विधानसभा चुनाव की तैयारी हुई शुरु-

हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल है 3 नवंबर तक-