Gurugram Bus News : हरियाणा के इस शहर में बनेंगे 154 नए बस क्यू शेल्टर, 33 करोड़ का बजट हुआ पास

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Gurugram Bus News : Gurugram में रहने वालों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। क्योंकि अब जीएमडीए के द्वारा शहर में अलग अलग इलाकों में 154 बस क्यू शेल्टर बनने वाले हैं। सरकार ने इस शेल्टर के लिए पूरे 35 करोड़ का बजट पास किया है। हाल ही में अगर बात करें तो GMCBL के पास कुल 150 बसें और इस समय 25 रोड पर चल रही है।

गुरुग्राम में बस शेल्टर बनने से सार्वजनिक परिवहन सेवाओं में काफी लोगों को सुविधा मिलने वाली है। आम लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए काफी कम समय और ज्यादा बसें मिलने वाली है।

Also Read this- Haryana National Highway : हरियाणा समेत इन राज्यों से होकर गुरजरेगा 6 लेन नेशनल हाईवे, जल्द बनकर होगा तैयार

सरकार ने 22 करोड़ का बजट किया पास – (Gurugram Bus News)

बस क्यू शेल्टर के लिए सदर्न पेरिफेरल रोड से लेकर नॉर्दर्न पेरिफेरल रोड तक सेक्टर 68 और 95 में करीब 80 नए बस क्यू शेलटर, 99-115 में 74 नए बस क्यू शेलटर बनने वाले हैं। इस पूरे प्रोजेक्ट में जीएमसीबीएल 33 करोड़ रुपये की खर्ची करने वाला है।

विभाग अब ये तय करने वाला है कि बस क्यू शेल्टर किन जगहों पर बनाए जाएं, ताकि आने जानें वाले वाहन चालकों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े।

इतने क्यू शेल्टर बनाने का एक कारण ये भी है कि गुरुग्राम में इस समय काफी ज्यादा आबादी बढ़ रही है। जिससे लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए करीब 154 बस क्यू शेल्टर बनने वाले हैं। Gurugram Bus News

Also Read this- Haryana CM News : हरियाणा का ये स्कूल हो गया प्रमोट, सीएम सैनी ने दिए आदेश

गरुग्राम डिपो में है इस समय 150 बसें – (Gurugram Bus News)

गुरुग्राम मेट्रोपालिटन सिटी बस लिमिटेड (जीएमसीबीएल) के पास इस समय देखें तो 150 बसें है, जिनमें से केवल 25 बसें ही हैं जो ऑनरोड है। वहीं इस साल ये उम्मीद लगाई जा रही है कि 100 से ज्यादा इलेक्ट्रिक बसें शामिल होने वाली है।