Haryana new News : हरियाणा में यहां बनाया जाएगा नया जिला, सीएम सैनी ने की घोषणा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana new News : हरियाणा में यहां बनाया जाएगा नया जिला, सीएम सैनी ने की घोषणा, हरियाणा वालों के लिए बड़ी खबर हैं। मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने घोषणा की है कि अब हरियाणा में इस शहर को नया जिले के रुप में तैयार किया जाएगा। आइए जानते है नीचे खबर में पूरी जानकारी विस्तार से-

सोनीपत के गोहाना शहर को बनाया जाएगा नया जिला (Haryana new News)-

मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि (Haryana new News) हरियाणा के सीएम ने कहा है कि गोहाना को एक जिले के रुप में विकसित किया जाएगा। इसी के साथ आपको बता दें कि गोहाना में संत कबीर दास जयंती के अवसर पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में सीएम ने 31 लाख रुपये का अनुदान दिया है।

इसी के साथ गोहाना से जींद रोड तक बाईपास के निर्माण का काम जल्द ही शुरु हो जाएगा। एससी, बीसी श्रेणी की धर्मशालाओं के लिए 100 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया हैं।

Also Read This : Today Haryana Weather : आज हरियाणा समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानिए मौसम का हाल

कल यानि 22 जून को (Haryana new News) हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी न्यू अनाज मंडी, जींद रोड, गोहाना में संत कबीर दास जयंती के अवसर पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में लोगों के सामने और कार्यकर्ताओं के सामने कबीर को लेकर प्रचार कर रहे थें। इसी के साथ सीएम ने कहा है कि कबीर दास के शब्दों से प्ररित होकर हमेशा आगे बढ़ते रहो।

लोगों को मिले 100-100 वर्ग गज के प्लाट (Haryana new News) –

इसी के चलते आपको बता दें कि नायब सैनी सरकार लोगों के लिए समय-समय पर नई-नई योजनाएं शुरु कर रहा हैं। इसी के साथ आपको बता दें कि अभी हाल ही में सरकार ने लोगों को 100-100 वर्ग गज के प्लाटों की रजिस्ट्री की हैं।

इसके अलावा राज्य में आयुष्मान कार्ड, स्वरोजगार के तहत ऋण, हैप्पी कार्ड जैसे योजनाएं शुरु की हैं। इन योजनाओं से लाखों लोगों को बड़ा फायदा होगा।

संक्षिप्त में जानकारी-

सोनीपत के गोहाना शहर को बनाया जाएगा नया जिला-

लोगों को मिले 100-100 वर्ग गज के प्लाट-