Today Haryana Weather : आज हरियाणा समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानिए मौसम का हाल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Today Haryana Weather : आज हरियाणा समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट, देळभर में पिछले कई दिनों से लगातार भयंकर की गर्मी पड़ रही हैं। लोगों का इस गर्मी में जीना मुश्किल हो रहा हैं।

लोगों को काफी समय से मानसून का इंतजार हैं। इसी के चलते आपको बता दें कि आईएमडी ने हरियाणा सेमत इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हैं। आइए नीचे आर्टिकल में आज के मौसम का हाल-

Also Read This : Today Haryana Weather : 26 जून से फिर से बदलेगा मौसम, तूफान के साथ होगी तगड़ी बारिश

अगले 24 घंटों में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान में होगी जोरदार बारिश (Today Haryana Weather)-

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक बता दें कि अगल 24 घंटों में (Today Haryana Weather) हरियाणा पंजाब, राजस्थान में जोरदार बारिश होने की पूरी संभावना हैं। इसके अलावा दक्षिण गुजरात, छत्तीसगढ़, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश,मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट,पूर्वी गुजरात, पूर्वी राजस्थान, सिक्किम, ओडिशा, पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश आने की संभावना हैं। जिससे लोगों को इस भीषण गर्मी से छूटकारा मिलने वाला हैं।

उत्तरी हरियाणा पर बना हुआ एक चक्रवाती परिसंचरण-

एक चक्रवाती परिसंचरण असम पर बना हुआ हैं। इसी के साथ आपको बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ मध्य क्षोभमंडलीय पश्चिमी हवाओं में एक गर्त के रुप में बना हुआ जिसकी समुद्र तल से 5.8 किलोमीटर ऊपर हैं। जो पूर्वी उत्तर में देशांतर डिग्री पर 28 डिग्री हैं।

उत्तरी हरियाणा और आसपास के हिस्सों में चक्रवाती परिसंचरण औसत समुद्र तल से 1.5 किलोमीटर ऊपर तक बना हुआ। दक्षिण-पश्चिम पाकिस्तान और पश्चिम बिहार पर एक चक्रवाती परिसंचरण फैला हिआ हैं।

Also Read This : Weather News : अगले 3 घंटे बाद हरियाणा, पंजाब सहित इन राज्यों में होगी भारी बारिश

उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, मेघालय, दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान से मणिपुर तक उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश से होकर औसत समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर ऊपर फैला हैं।

बीते 24 घंटों में केरल, तटीय कर्नाटक, ओडिशा में हुई बारिश (Today Haryana Weather) –

मौसम विभाग ने बताया है कि बीते 24 घंटों में केरल, तटीय कर्नाटक, ओडिशा में जोरदार बारिश हुई हैं। इसके अलावा छत्तीसगढ़, तेलंगाना, झारखंड, ओडिशा, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, कोंकण, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्षद्वीप, बिहार, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी हिमालय और पंजाब और हरियाणा में भारी बारि हुई हैं। बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई हैं।

संक्षिप्त में जानकारी-

अगले 24 घंटों में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान में होगी जोरदार बारिश-

उत्तरी हरियाणा पर बना हुआ एक चक्रवाती परिसंचरण-

बीते 24 घंटों में केरल, तटीय कर्नाटक, ओडिशा में हुई बारिश-