Rajasthan News : 2000 करोड़ की लागत से राजस्थान में बनेगा स्टेट हाईवे, गांव से शहर जाना होगा आसान

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rajasthan News : 2000 करोड़ की लागत से राजस्थान में बनेगा स्टेट हाईवे, गांव से शहर जाना होगा आसान, राजस्थान वालों के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए कई कार्य किए जा रहे है।

सड़कों में सुधार करने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। हाल ही में सरकार ने (Rajasthan News)  फैसला लिया है जिसमें कहा है कि राजस्थान में 1000 किलोमीटर का नया स्टेट हाईवे बनाया जाएगा।

इस स्टेट हाईवे के बन जाने के बाद ग्रामीण क्षेत्रों से शहरों की कनेक्टिविटी सीधी हो जाएगी। राजस्थान में विकास के कई कार्य करवाए जा रहे है। ताकि गांव वालों को भी बेहतर कनेक्टिविटी मिल सके।

स्टेट हाईवे को बनाने के लिए 2000 करोड़ की आएगी लागत-

Also Read This : Hapur News : यूपी में विभाग बनाएगा ये नई 5 सड़कें, 35 गांवों को मिलेगा लाभ

इस हाईवे के बन जाने के बाद लोगों को कई सुविधाएं मिलने वाली है। गांव के लोगों को बेहतर शिक्षा के साथ चिकित्सा और अन्य सेवाएं के लिए किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

इस हाईवे को बनाने के लिए 2000 करोड़ की लागत आने वाली है। बड़े बाजारों से इनका सीधा कनेक्शन होने वाला है। गांव के लोग शहर में और शहर के लोग गांव में आसानी से आ-जा सकते है।

भानीपुरा से रामसर तक बनेगी 13 किलो लंबी सड़क (Rajasthan News) –

प्रधानमंत्री मोदी के विकसित में राजस्थान सरकार (Rajasthan News)  पूरी कर्माता से काम कर रहा है। भानीपुरा से रामसर तक 13 किलोमीटर की लंबी सड़क बनाई जाएगी। इस सड़क को बनाने के लिए 5.20 करोड़ रुपये की लागत आने वाली है।

संक्षिप्त में जानकारी-

स्टेट हाईवे को बनाने के लिए 2000 करोड़ की आएगी लागत

भानीपुरा से रामसर तक बनेगी 13 किलो लंबी सड़क