Ayodha Ram Mandir : राम मंदिर में नहीं लगाया जाएगा चंदन, ये है बड़ी वजह

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ayodha Ram Mandir : राम मंदिर में नहीं लगाया जाएगा चंदन, ये है बड़ी वजह, आयोध्या मंदिर में प्रभु श्रीराम के दर्शन करने के लिए लाखों-करोड़ों भक्तों की भीड़ लग जाती हैं। लोग दूर-दूर से आते हैं।

इसी के चलते आपको बता दें कि आयोध्या मंदिर में मंदिर कमेटी ने बड़े-बड़े बदलाव किए है जो हम आपको बताने जा रहे है कि (Ayodha Ram Mandir) राम मंदिर में बहुत ज्यादा भीड़ होती है और कमेटी इस भीड़ को नियत्रिंत करने के लिए कमेटी ने नए नियम लागू किए है। आइए जानते है नीचे खबर में इन नए नियमों के बारे में पूरी जानकारी विस्तार से-

राम मंदिर में चरणामृत पर लगी रोक (Ayodha Ram Mandir) –

आज यानि 22 जून को राम मंदिर में रामलला के विराजमान होने के बाद दूर-दूर से लोग आ रहे हैं। इसी के चलते भक्तों की भीड़ को कंट्रोल करने के लिए ट्रस्ट ने नई गाइडलाइन जारी की है जिसमें कई बड़े-बड़े बदलाव किए गए हैं। बहुत-से लोग राम मंदिर में प्रभु श्रीराम को नजदीक से दर्शन करना चाहते हैं। राम मंदिर में चरणामृत पर रोक लग गई हैं।

Also Read This : Haryana News : अब हरियाणा के इस शहर में चलेगी मेट्रो, ये बनेंगे 28 नए स्टेशन

अयोध्या में राम मंदिर में पुजारियों को चंदन लगाने पर लगी पाबंदी (Ayodha Ram Mandir)-

मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि यूपी में (Ayodha Ram Mandir) अयोध्या राम मंदिर में बड़े-बड़े बदलाव किए जा रहे हैं। इसी के साथ आपको बता दें कि मंदिर कमेटी के मुख्य अर्चक आचार्य सत्येंद्रदास ने जानकारी दी है कि डा. अनिल मिश्र ने पुजारियों को चंदन लगाने से रोका है।

इसके अलावा पुजारियों को दक्षिणा लेने से भी मना किया हैं। इसी के साथ आपको बता दें कि दक्षिणा को अब पुजारी मंदिर की दानपेटिका में ही डालने के लिए कहा गया है। इस सिवा अब मंदिर में चरणामृत देने पर भी पाबंदी लगा दी हैं।

संक्षिप्त में जानकारी-

राम मंदिर में चरणामृत पर लगी रोक-

अयोध्या में राम मंदिर में पुजारियों को चंदन लगाने पर लगी पाबंदी-