Family ID : हरियाणा के परिवार पहचान पत्र के नियमों में हुआ बदलाव, लोगों को मिलेगा फायदा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Family ID : हरियाणा के परिवार पहचान पत्र के नियमों में हुआ बदलाव, लोगों को मिलेगा फायदा हरियाणा के लोगों के लिए एक नया अपडेट जारी हुआ है। इस अपडेट में फैमिली आईडी (Family ID) की आने वाली परेशानी का समाधान किया है। इन लोगों को नई सुविधा दी है। आइए जानते है फैमिली ID को लेकर इस अपडेट के बारे में-

परिवार पहचान पत्र को लेकर सरकार ने नया अपडट जारी किया है। इसमें हाल ही में विवाहित हुई महिला का नाम बिना किसी प्रमाण पत्र के भी पति की फैमिली ID में जोड़ा जा सकता है।

लोगों को मिलेगा फायदा- (Family ID)

हरियाणा के परिवार पहचान पत्र के नियमों में बदलाव किया गया है। इससे लोगों को काफी फायदा हुआ है। इसमें उन नवविवाहित महिलाओं के लिए नए अपडेट सामने आया है। इसमें पत्नी के नाम मर्ज को लेकर बदलाव किए गए है।

Also This Read- Haryana News : हरियाणा के इन किसानों को मिलेगा लाभ, खातों में आएंगे मुआवजे का पैसा

परिवार पहचान पत्र में अब नवविवाहित पत्नी को अपने पति के फैमिली ID में अपना नाम मर्ज करवाने के लिए अब काई भी दस्तावेजों (Family ID) की जरूरत नहीं पड़ेगी। अब बिना किसी प्रमाण पत्र के PPP में अपना नाम दर्ज किया जा सकता है।

परिवार पहचान पोर्टल में आया नया विकल्प- (Family ID)

फैमिली ID में पत्नी के लिए मर्ज नाम का परिवार पहचान पोर्टल में नए विकल्प देखने को मिल रही है। इसमें विकल्प में पति और पत्नी दोनों का नाम एक साथ मर्ज किया जा सके।

संक्षिप्त में जानकारी-

लोगों को मिलेगा फायदा-

परिवार पहचान पोर्टल में आया नया विकल्प-