Hisar Airport से उड़ने वाली पहली फ्लाइट का नाम होगा श्रीराम, इस दिन भरेगी उड़ान

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Hisar Airport : हरियाणा में हिसार एयरपोर्ट को लेकर एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। जिसमें बीते दिन सीएम नायब सिंह सैनी ने हिसार एयरपोर्ट को लेकर सेंकड फेज पर बनने वाले 10 हजार मीटर समेत प्रदेश में 544 करोड़ की 28 परियोजनाओं का शल्यान्यास किया था।

इस दौरान सीएम सैनी ने बताया कि हिसार एयरपोर्ट से उड़ने वाली पहली फ्लाइट की उड़ान का नाम श्रीराम के नाम से होने वाला है। क्योंकि एयरपोर्ट के शुरू होते ही यहां से पहली फ्लाइट हिसार से सीधा अयोध्या जाने वाली है।

हिसार से उड़ने वाली पहले फ्लाइट का नाम होगा श्रीराम फ्लाइट – (Hisar Airport)

जानकारी के लिए आपको बता दें कि हिसार एयरपोर्ट का काम तीन फेज में पूरा होने वाला है। जिसमें दो फेज का काम पूरा हो चुका है और तीसरे फेज में एयरपोर्ट से सीधे फ्लाइट उड़ने वाली है। Hisar Airport

Also Read this- Haryana Colony News : हरियाणा में 91 अवैध कॉलोनियों को किया नियमित, यहां देखें लिस्ट

ये उड़ान हिसार से अयोध्या जाने वाली है। जिसका नाम होगा श्रीराम। अगस्त माह में हिसार एयरपोर्ट से फ्लाइट शुरू होने वाली है।

हिसार एयरपोर्ट का पंजाब, हरियाणा समेत इन राज्यों को मिलेगा फायदा – (Hisar Airport)

हिसार एयरपोर्ट की अगर शुरूआत होती है तो इसका फायदा हिसार, सिरसा, फतेहाबाद समेत हरियाणा को इसका लाभ मिलने वाला ही है। Hisar Airport

इसके साथ ही राजस्थान और पंजाब के लोगों को भी इस एयरपोर्ट का फायदा मिलने वाला है। वहीं प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने बताया है कि हिसार हवाई अड्डे से उड़ने वाली पहली फ्लाइट का नाम श्रीराम के नाम से होने वाला है।

हिसार में 7200 एकड़ में बनाया गया है हिसार का ये एयरपोर्ट – (Hisar Airport)

हिसार में बने एयरपोर्ट को पहले 200 एकड़ की मंजूरी मिली थी। लेकिन जब इसका प्रशिक्षण किया गया तो उसके बाद केंद्र सरकार ने इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट बनाने का फैसला लिया।

Also Read this- Haryana Weather : हरियाणा समेत इन 19 जिलों में आज होगी बारिश, जारी हुआ अलर्ट

जिसमें सरकार ने इस एयरपोर्ट के लिए 7200 एकड़ जमीन रिजर्व में दे दी गई है। अगर देखें तो साल 2018 में इस एयरपोर्ट के पहले फेज का काम शुरू हो गया था। जिसका उद्घाटन पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किया था।

450 करोड़ का एयरपोर्ट पर लगा खर्च –

हरियाणा के हिसार में एयरपोर्ट बनाने के लिए सरकार ने 7200 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया है। जिसमें दो लाख यात्रियों की क्षमता रहने वाली है। वहीं इस एयरपोर्ट को बनाने के लिए सरकार ने 450 करोड़ का खर्च किया है।