School Holiday : हरियाणा समेत इन राज्यों में बढ़ी स्कूलों की छुट्टियां, चैक करें लिस्ट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

School Holiday : हरियाणा समेत इन राज्यों में बढ़ी स्कलों की छुट्टियां, चैक करें लिस्ट आज पूरे देशभर में गर्मी को लेकर काफी परेशानी देखने को मिल रही है। देश के चल रही बच्चों की स्कूलों की छुट्टीयों को लेकर फैसला लिया गया है। आइए जानते है इस फैसले के बारे में नीचे खबर में-

भारत देश में भरी गर्मी को लेकर छात्रों के स्कूल की छुट्टीयों को बढ़ा दिया गया है। मौसम विभाग की मिली जानकारी के मुताबिक गर्मी के बढ़ने से लोगों की समस्या बढ़ती जा रही है। लोगों को घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।

चेक करें लिस्ट- (School Holiday)
उत्तर प्रदेश में बढ़ाई स्कूलों की छुट्टीयां- (School Holiday)

यूपी में गर्मी को लेकर सरकार ने अलर्ट हो चुका है। यूपी के साथ साथ राजस्थान बिहार में भी गर्मी से तापमान 40 डिग्री के पार हो चुका है। बच्चों की सेहत को देखते हुए सरकार ने स्कूलों की छुट्टीयों को आगे बढ़ा दिया गया है। आगले महीने की पहली तारीख को स्कूल खाले जा सकते है।

Also This Read- Delhi Mausam : दिल्ली वालों को गर्मी से मिलेगी राहत, आज और कल होगी बारिश

छत्तीसगढ़ में भी गर्मी से बढ़ी छुट्टीयां- (School Holiday)

बताया जा रहा है कि पूरे देश में गर्मी को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। लोगों को सतर्क किया जा रहा है कि बिना काम के अपने घरों से बाहर न निकले। छत्तीसगढ़ राज्य में भी स्कूल की छुट्टीयों को आगे बढ़ा दिया गया है। जिससे बच्चों के लिए खुशी की बात है।

पंजाब और हरियाणा में इस दिन खुलेंगे स्कूल- (School Holiday)

देश के पंजाब और हरियाणा राज्यों में स्कूलों की छुट्टीयों को बढ़ा दिया गया है। यहां तक की आगे भी 1 जुलाई को स्कूल खोलने को लेकर अभी कोई आदेश नहीं आया है।

Also This Read- Government schemes : इन सरकारी स्कीमों से बन सकते है मालामाल, आज ही करें निवेश

राजस्थान में स्कूलों की बढ़ाई गई छुट्टीयां- (School Holiday)

राजस्थान में भी स्कूलों की छुट्टीयां बढ़ाई जा चुकी है। सरकार ने 1 जुलाई से स्कूल को खोलने का आदेश दे दिया है लेकिन गर्मी को देखते हुए अभी स्कूल को खोलने को लेकर कोई बात सामने नहीं आई है।