Delhi Mausam : दिल्ली वालों को गर्मी से मिलेगी राहत, आज और कल होगी बारिश

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Delhi Mausam : दिल्ली वालों को गर्मी से मिलेगी राहत, आज और कल होगी बारिश, मौसम का मिजाज अचानक से बदल गया है। हाल ही में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ जिस वजह से मौसम में बदलाव देखने को मिला है।

गर्मी से दिल्ली वालों को मिली राहत-

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में तापमान लगातार बढ़ रहा था। बीते दिन दिल्ली में दोपहर को काफी तेज बारिश हुई है। बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली है। तापमान में भी भारी गिरावट देखने को मिली है।

Also Read This : Heavy Rain : देश के इन राज्यों में गरज-चमक के साथ होगी भारी बारिश, IMD ने की भविष्यवाणी

होगी तेज बारिश (Delhi Mausam)-

देश में पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी हिस्से में सक्रिय हुआ था। जिस वजह से मौसम का मिजाज बदला है। आज भी दिल्ली के इलाकों में भारी बारिश होने वाली है। बारिश के बाद आज फिर से तापमान कम होने वाला है।

पहले तापमान 40 डिग्री सेल्सियस था। लेकिन अब कुछ दिनों से 3.6 डिग्री सेल्सियस हो रहा है। बारिश के बाद तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। 5 डिग्री सेल्सियस तापमान कम हुआ है।

रात को गर्म हवाओं से मिला छुटकारा-

दिन में ही नहीं बल्कि रात को भी भयंकर गर्मी पड़ रही थी। गर्म रात तब होती है जब तापमान 40 डिग्री सेल्सियस होता है। लेकिन अब बारिश के बाद लोगों को गर्म रात से भी छुटकारा मिल गया है। 55 साल में मंगलवार की रात सबसे गर्म दर्ज की गई है।

Also Read This : Today Haryana Weather : हरियाणा के इन 20 जिलों में आंधी-तूफान के साथ होगी भारी बारिश, IMD ने दी चेतावनी

दिल्ली में आज और कल बरसेंगे बादल (Delhi Mausam)-

दिल्ली में (Delhi Mausam) आज और कल भी भारी बारिश होने वाली है। 2 दिन तक मौसम का हाल ऐसा ही बना रहने वाला है। अधिकतम तापमान भी 29 डिग्री के आसपास पहुचं जाएगा।

संक्षिप्त में जानकारी-

गर्मी से दिल्ली वालों को मिली राहत

होगी तेज बारिश

रात को गर्म हवाओं से मिला छुटकारा

दिल्ली में आज और कल बरसेंगे बादल