Peanuts Recipe Chutney : मूंगफली की चटनी के आगे फेल है नारिलयल की चटनी, ऐसे घर पर ही करें तैयार

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Peanuts Recipe Chutney : अगर आप खाने के शौकिन हैं तो आपको एक चटनी की रेसिपी के बारे में बताने वाले हैं। अगर आप एक बार ये चटनी बना लेते हैं तो आप हर रोज इस खाने को मजबूर हो जाएंगे। हम आपको बताने वाले हैं कि आप मूंगफली की चटनी बना सकते हैं। जो खाने में आपको काफी स्वादिष्ट लगने वाली है।

अगर आप ये रिसिपी बनाकर खाते हैं मटर पनीर को आप भूल ही जाएंगे। अधिकतर लोग नारियल की चटनी खाते हैं, लेकिन आप इडली के साथ मूंगफली की चटनी को खाकर एक बार जरूर देखें।

क्योंकि अगर आप एक बार खा लेंगे तो बार बार इसकी डिमांड करने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं कैसे करेंगे इस रेसिपी को तैयार-

Also Read this- Haryana Roadways Breaking : अब हरियाणा रोडवेज की बसों में यात्रियों को मुफ्त में मिलेगी ये सुविधा

मूंगफली, तेल और दाल समेत लगेंगीं ये सामग्री –

इसमें आपको मूंगफली, तेल, उड़द, दाल, चना, दाल, प्याज, टमाटर, लहसुन, लाल मिर्च, नमक, पानी, नारियल का तेल, सरसों के बीज, करी पत्ता जैसी सामग्री की जरूरत पड़ने वाली है।

इमली की चटनी मिक्स कर बनाएं, जानते हैं तरिका – (Peanuts Recipe Chutney)

सबसे पहले आपको पैन लेना है। गैस पर इसे रखें और उसमें तेल डालकर मूंगफली को भून लें। भूनने के बाद आप इसे एक अलग बर्तन में बाहर निकाल लें। जिसके बाद आप पैन में तेल डालकर प्याज, उड़द दाल, चना दाल, प्याज, टमाटर, लहसुन, लाल मिर्च को डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। Peanuts Recipe Chutney

जिसके बाद आप इन सब को बाहर निकाल लें और अच्छे से पीस लें। जिसके बाद आपकी चटनी तैयार हैं और इसे एक बर्तन में निकालकर खा लें। Peanuts Recipe Chutney