Summer holidays : गर्मियों की छुट्टियों में हरियाणा के स्कूली बच्चे अब मनाली में करेंगे ट्रैकिंग

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Summer holidays : गर्मियों की छुट्टियों में हरियाणा के स्कूली बच्चे अब मनाली में करेंगे ट्रैकिंग, स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की अब मौज हो गई है। जिला शिक्षा अधिकारी ने बच्चों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। जिसमें कहा है कि अब (Summer holidays) गर्मियों की छुट्टियों में बच्चे हिमाचल की सैर करेंगे।

19 जून से लेकर 5 जुलाई तक मनाली में बच्चों के लिए समर कैंप लगाए जाते है। ये कैंप 3 बैच में लगाए जाते है। शनिवार को हरियाणा स्कूल परियोजना परिषद में सभी जिले के शिक्षा अधिकारियों को आदेश दे दिए गए है।

अब गर्मियों की छुट्टियों में स्कूल के बच्चे करेंगे वादियों में ट्रैकिंग (Summer holidays)-

आदेश के मुताबिक, आपको बता दें कि अब गर्मियों की छुट्टियों (Summer holidays) में बच्चों की मौज होने वाली है। हिमाचल की वादियों में अब जून की छुट्टियों में बच्चे ट्रैकिंग करते हुए नजर आने वाले है।

Also Read This : Health tips : अगर आप अब खाते हैं अखरोट तो होंगे ये बड़े नुकसान, भूलकर भी न करें ये गलती

19 जून से बच्चों के समर कैंप शुरु हो जाएंगे। इस फैसले के लिए बीईओ को पत्र लिखकर राजकीय स्कूलों में 9 वीं से 12 वीं कक्षा के छात्राओं के इसमें चयन करने के लिए आदेश दिए है।

रॉक क्लाइंबिंग, वैली क्रासिंग समेत इन गतिविधियों में ले सकते है हिस्सा- 

इस कैंप में मॉडल संस्कृति और आरोही स्कूल के बच्चे भी भाग ले सकते है। बच्चे बहुत सी गतिविधियों में हिस्सा ले सकते है ट्रैकिंग, जिप लाइन, रॉक क्लाइंबिंग, वैली क्रासिंग, रिवर क्रॉसिंग, रैपलिंग, राइफल शूटिंग, पिस्टल शूटिंग, तीरंदाजी, बाधा क्रॉसिंग आदि शामिल खेल इसमें शामिल किए गए है।

अब बच्चे गर्मियों की छुट्टियों में नानी के पास जाना भुल जाएंगे। (Summer holidays) अब वह हिमाचल की वादियों में अपनी जून की छुट्टियों को बिताने वाले है।

संक्षिप्त में जानकारी-

अब गर्मियों की छु्ट्टियों में स्कूल के बच्चे करेंगे वादियों में ट्रैकिंग

रॉक क्लाइंबिंग, वैली क्रासिंग समेत इन गतिविधियों में ले सकते है हिस्सा