Haryana Electricity News : हरियाणा में बिजली खपत करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार ने किया ये ऐलान

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Electricity News : हरियाणा में बिजली खपत करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार ने किया ये ऐलान, हरियाणा के लाखों गरीब परिवारों के लिए बड़ी खबर हैं। अब गरीब परिवारों को बड़ा फायदा होने वाला हैं।

आपको बता दें कि सरकार बिजली खपत करने वालों के लिए बड़ा ऐलान लिया है जिसमें बिजली बिल में राहत मिलेगी। आइए जानते है नीचे खबर में सरकार के इस ऐलान के बारे में पूरी जानकारी विस्तार से-

मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने 4 महीने पहले इसके लिए घोषणा की थी। जिसमें कहा था कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में 2 किलोवाट तक के रेलू कनेक्टेड लोड वाली टैरिफ श्रेणी-1 में जो बिजली उपभोक्ताओं आते है तो उनको 115 रुपये न्यूनतम मासिक शुल्क न लगाने का फैसला लिया गया था।

लेकिन इस फैसले को अब हरियाणा सरकार लागू करेगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने 23 फरवरी को अपने 2024-25 के बजट प्रस्ताव में लाखों गरीब परिवारों के लोगों को इस योजना से राहत मिलने वाली हैं।

Also Read This : Bijli Bill News : प्रदेश के दो लाख परिवारों का बिजली बिल होगा माफ, यहां से भरें फार्म

9.5 लाख गरीब परिवारों को मिलेगा बड़ा फायदा (Haryana Electricity News)-

मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि पूर्व सीएम मनोहर लाल ने हरियाणा विधानसभा में कहा था, कि MMC को समाप्त करने के लिए मैं 2 किलोवाट तक के घरेलू कनेक्टेड लोड वाले टैरिफ श्रेणी-1 के उपभोक्ताओं का प्रस्ताव करता हूं। इसके अलावा उन्होने बताया है कि सरकार ने इस बड़े ऐलान से180 करोड़ रुपए की राहत गरीब लोगों को मिलेगी। MMC को समाप्त करने से करीब 9.5 लाख गरीब लोगों को बड़ा फायदा होगा.

उपभोक्ताओं को 91% मिलेगी राहत (Haryana Electricity News)-

आपको बता दें कि हरियाणा सरकार के सीनियर ऑफिसर ने कहा है कि इस फैसल से आगे बिलिंग चक्र से लागू किया जाएगा। इसी के साथ आपको बता दें कि उपभोक्ताओं को उनके कुल बिजली बिल में 91% राहत मिलने वाली हैं।

संक्षिप्त में जानकारी-
9.5 लाख गरीब परिवारों को मिलेगा बड़ा फायदा-
उपभोक्ताओं को 91% मिलेगी राहत-