Haryana Roadways में महिलाओं की बसों में पुरूष करते हैं सफर, चालकों पर होगी कार्रवाई

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Roadways : Haryana Roadways विभाग ने बीते साल में महिलाओं के लिए गुलाबी बस चालने का ऐलान किया था। जिसके बाद कई जिलों में ये बसें सौंप दी थी।

लेकिन अब इन बसों में चालकों की लापरवाही सामने आ रही है। क्योंकि स्पेशल महिलाओं के लिए चलाई गई बसों में पुरूष सफर कर रहे हैं। जबकि कॉलेज जाने वाली लड़कियां और महिलाएं खिड़कियों में लटक कर सफर करने को मजबूर है।

हरियाणा रोडवेज सोनीपत डिपो में खानपुर महिला मेडिकल कॉलेज के लिए जाने वाली लड़कियों की बस में पुरूष बैठकर सफर कर रहे थे। उसी समय लड़कियां और महिलाएं खिड़की पर लटकी हुई थीं।

चालकों की लापरवाही के कारण पुरुष सीटों पर बैठे थे। जिसकी जानकारी मिलने पर रोडवेज अधिकारियों ने इस पर जांच शुरू कर दी। जिस पर अधिकारियों ने बताया है कि जांच के बाद उक्त चालक पर कार्रवाई की जाएगी।

Also Read this- Haryana Roadways अब आपको करवाएगी तीर्थ दर्शन, AC बसें हो गई शुरू

जब महिलाओं से इस विषय में बात की गई तो उन्होंने बताया कि ये बसें महिलाओं के लिए तो चलाई गई है, लेकिन इसमें मर्द बैठकर सफर करते हैं। जब उन्हें सीट छोड़ने का बोला जाता है तो वह उठते ही नहीं है। इस पर चालक परिचालक भी कुछ नहीं कहते हैं।

Haryana Roadways में स्पेशल टीमों का गठन-

जब इस बात का पता सोनीपत के जीएम को लगा तो उन्होंने कहा कि फ्लाईंग की स्पेशल टीमों का गठन किया गया है। वो टीमें समय समय पर बसों की चेकिंग करेगी। अगर कोई लापरवाही पाई जाती है तो उसी समय अधिकारी चालक परिचालक पर कार्रवाई करेंगे।