Weather Forecast : दिल्ली में इस दिन मानसून देगा दस्तक, जानिए केरल और यूपी में कितनी हुई बारिश

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Weather Forecast : देशभर में लोगों का गर्मी की वजह से जीना हराम हो रहा है। तापमान कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। दिन -प्रतिदिन गर्मी बढ़ती जा रही है। लोग गर्मी से बचने के लिए घरों से बाहर नहीं निकल रहे है।

केरल में 31 मई को मानसून की हुई एंट्री (Weather Forecast)-

केरल में सबसे पहले मानसून की एंट्री हुई थी। 31 मई को केरल में मानूसन की एंट्री हुई थी। लेकिन पिछली बार से इस बार 20 प्रतिशत कम बारिश हुई है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक अभी तक 80.6 मिली मीटर बारिश होनी थी। 64.5 मिली मीटर भी इस बार बारिश हुई है।

88 प्रतिशत यूपी में भी हुई कम बारिश –

मानसून आने के बाद सभी जगह पर इस बार बहुत कम बारिश हुई है। बिहार में भी 72 प्रतिशत और यूपी में 88 प्रतिशत कम बारिश मानसून आने के बाद में हुई है। कम बारिश की वजह से अब लोगों को भरपाई करनी पड़ेगी।

Also Read This : Today Haryana Weather : हरियाणा के इन जिलों में आज जमकर बरसेंगे बादल, IMD ने जारी किया अलर्ट

27 जून को दिल्ली में मानसून की होगी एंट्री –

पश्चिमी विक्षोभ (Weather Forecast) अरब सागर में सक्रिय हो गया है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के बाद में अब तापमान में गिरावट देखने को मिलने वाली है। 22 जून तक आपको तापमान में फर्क देखने को मिलने वाला है।

तेजी से बढ़ता हुआ मानसून दिल्ली में 27 से 28 जून के बीच में आने वाला है। दिल्ली के लोगों को भी अब गर्मी से पूरी तरह से निजात मिल जाएगी। दिल्ली के बाद हरियाणा में मानसून की एंट्री होने वाली है।

बिहार, झारखंड समेत यहां होगी बारिश (Weather Forecast) –

मौसम का मिजाज हरियाणा के सभी जिलों में बदल रहा है। तापमान में भी गिरावट देखने को मिल रही है। जमीन से लगभग 3.1 किमी से लेकर 5.1 किमी की ऊंचाई पर एक चक्रवाती संचरण बन रहा है।

जिस वजह से बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र,ओडिशा के कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। 1 या 2 दिन बाद से आसमान में काले बादल छा जाएंगे।

Also Read This : Up Weather : यूपी ने इन इलाकों में बदलेगा मौलम, होगी हल्की बारिश

संक्षिप्त में जानकारी-

केरल में 31 मई को मानसून की हुई एंट्री

88 प्रतिशत यूपी में भी हुई कम बारिश

27 जून को दिल्ली में मानसून की होगी एंट्री

बिहार, झारखंड समेत यहां होगी बारिश