MSP News : किसानों के लिए आ गई खुशखबरी, इन फसलों के बढ़ा दिए दाम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

MSP News : किसानों के लिए आ गई खुशखबरी, इन फसलों के बढ़ा दिए दाम, इस किसानों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कृषि मंत्री शिवराज सिंह ने कई फसलों का भाव बढ़ाकर बड़ी राहत दी हैं।

इसी के साथ आपको बता दें कि केन्द्र सरकार ने खरीफ की फसलों की एमएसपी बढ़ोत्तरी की है, जिससे किसानों को इस बार फसलों के अच्छे दाम मिलने वाले हैं आइए जानते है नीचे खबर में पूरी जानकारी विस्तार से-

117 रुपये हुई बढ़ोत्तरी धान के रेट में (MSP News) – 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कृषि मंत्री शिवराज सिंह ने किसानों को बड़ी सौगात दी है जिसमें इस बार कई फसलों के भाव में बढ़ोत्तरी कर हैं। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने धान के भाव में 117 रुपये बढ़ाया है जो इस बार धान 2300 रुपए प्रति क्विंटल खीदा जाएगा। इसके अलावा बाजरे के दाम में भी 125 रुपए की बढ़ोतरी की गई है जो बाजारा 2625 रुपए प्रति क्विंटल के भाव खरीदा जाएगा।

Also Read This : PM Kisan Yojana : किसानों के खातों में आ गई 17वीं किस्त, फटाफट ऐसे करें चेक

520 रुपये बढ़ोत्तरी हुई सूरजमुखी के भाव में (MSP News) –

आपको बता दें कि किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी की बात हैकि केंद्र सरकार ने सूरजमुखी के भाव में 520 रुपये बढ़ोत्तरी की हैं। इसी के साथ इस साल सूरजमुखी की फसल 7280 प्रति क्विंटल के पर खरीदी जाएगी।

इसके अलावा आपको बता दें कि इस बार हरियाणा में हरियाणा में एक भाग में कपास की बुवाई हुई और इसी के साथ सरकार ने कपास के भाव में 500 रुपये की बढ़ोत्तरी की है।