Hisar Airport News : हरियाणा के इस एयरपोर्ट से 5 राज्यों के लिए उड़ेगी फ्लाइट्स, जानें पूरा रूटमैप

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Hisar Airport News : हरियाणा वालों के लिए खुशखबरी है। आप सब तो जानते ही है कि हरियाणा में सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनाया जा रहा है। वह एयरपोर्ट अब बनकर तैयार हो गया है। आज सीएम सैनी इस एयरपोर्ट का उद्घाटन करने वाले है।
यह एयरपोर्ट हिसार में बनाया गया है। 6 साल बाद में आज इस एयरपोर्ट (Hisar Airport News)  का आज उद्घाटन होने जा रहा है। इसके लिए हिसार में आज शाम को 6 बजे CM सैनी रैली करने वाले है।
एयरपोर्ट में 284 करोड़ की लागत से 10 हजार फुट लंबा रनवे भी बनाया गया है। एयरपोर्ट के उद्घाटन के साथ ही रनवे का भी सीएम निरीक्षण करने वाले है।
इसी के साथ ही आज ATC टावर की बिल्डिंग का भी उद्घाटन एयरपोर्ट पर किया जाएगा।
2 महीने में शुरु होगी विमानों की उड़ान (Hisar Airport News)-

Also Read This : Jewar Airport News : एयरपोर्ट बनकर तैयार, शुरू होने में लगेगा समय, क्योंकि अभी अटका है ये काम

मनोहर लाल ने जब 2018 में एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था तब ऐलान किया था कि 2 साल बाद विमान उड़ान भरनी शुरु हो जाएगी। इस बार विधानसभा चुनाव से पहले एयरपोर्ट का उद्घाटन CM नायब सैनी करने वाले है।
नायब सैनी ने भी घोषणा की है कि 2 महीने के अंदर इस एयरपोर्ट के अंदर विमान उड़ान भरने वाली है। हरियाणा सरकार के नागरिक उड्डयन विभाग सा समझौता इस बार एलाइंस एयर एविएशन लिमिटेड के साथ हुआ है।
1000 पीक ऑवर यात्रियों को संभालने के लिए तैयार किया ये डिजाइन (Hisar Airport News) – 
इस एयरपोर्ट को बहुत ही शानदार बनाया गया है। एयरपोर्ट पर नई टर्मिनल बिल्डिंग 37,970 वर्ग मीटर क्षेत्र में 1000 पीक ऑवर यात्रियों को संभालने के लिए बनाई गई है। इसके अंदर 3 एयरोब्रिज और 4 बैगेज क्लेम बेल्ट लगाए गए है।
अयोध्या, चंडीगढ़ समेत इन 5 शहरों के लिए अगस्त में शुरु होगी फ्लाइट – 
देश के 5 राज्यों से हिसार का ये एयरपोर्ट जुड़ने वाला है। अगस्त से फ्लाइट कई शहरों में शुरु होने जा रही है। अगस्त में हिसार से चंडीगढ़, अयोध्या, अहमदाबाद, जयपुर और जम्मू के लिए फ्लाइट उड़ान भरने वाली है।
2018 से शुरु हुई विमानों की उड़ान (Hisar Airport News) – 
1. हिसार एयरपोर्ट का उद्घाटन मुख्यमंत्री मनोहर लाल 15 अगस्त 2018 को स्वतंत्रता दिवस का उद्घाटन किया था। एयरपोर्ट के उद्घाटन के 2 महीने बाद में विमानों की उड़ान शुरु की गई थी।

Also Read This : Hisar Airport News : हरियाणा के हिसार में शुरू हो गया एयरपोर्ट, इन 5 राज्यों के लिए उड़ेगी फ्लाईट, जानें किराया

2. हिसार में एयर शटल सेवाओं का का सिंतबर 2019 में CM मनोहर लाल द्वारा ही किया गया था। सबसे पहली फ्लाइट जब चंडीगढ़ के लिए रवाना की गई थी। किसी वजह से 7 महीने बाद ही उड़ान बंद हो गई थी।
3. 33 केवी सब स्टेशन को शिलान्यास भी 2019 में CM मनोहर लाल द्वारा ही किया गया था।
4. हिसार एयरपोर्ट के रनवे विस्तार कार्य का शिलान्यास 27 अक्तूबर 2020 को CM मनोहर लाल और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने मिलकर किया था।
5. हिसार में हवाई अड्डे के एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम व टर्मिनल बिल्डिंग की आधारशिला11 सितंबर 2023 को उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रखी थी।
6. आज 20 जून के 10 हजार फीट के रनवे सहित कई परियोजनाओं का उद्घाटन आज सीएम नायब सिंह सैनी करने वाले है।