Ayodhya News : अब केवल 90 मिनट में पहुंचेंगे अयोध्या, रेलवे ने बनाया ये प्लान

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ayodhya News : अगर आप यूपी में अयोध्या नगरी के दर्शन करने का प्लान कर रहे हैं तो अब आपको लंबे सफर के झंझट से मुक्ति मिलने वाली है।

क्योंकि अब आप लखनऊ से सीधे अयोध्या केवल 90 मिनट में ही पहुंचने वाले हैं। आपको बता दें कि लखनऊ से लाखों लोग अयोध्या के लिए एक दिन में सफर करते हैं। उनको सरकार ने एक अच्छा लाभ दिया है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में-

140KM/H की स्पीड वाली चलेगी ट्रेन – (Ayodhya News)

यूपी में रेलवे ट्रैक का काम काफी सुधार पकड़ रहा है। जिसको लेकर सरकार ने करोड़ों के बजट पास कर इन रेलवे लाइनों का सुधार किया है।

Also Read this- Haryana Pension Process : घर बैठे बस एक क्लिक में बनेगी पेंशन, फटाफट जानें लें कितनी हो उम्र और प्रोसेस

अब आपको लखनऊ से 140KM/H की स्पीड से चलने वाली अयोध्या तक गाड़ी मिलने वाली है। जिसमें आपका पहले जो 3 घंटे या 3.5 घंटे में जो सफर होता था वो केवल अब 1.5 घंटे यानि की 90 मिनट में ही पूरा होने वाला है।

लखनऊ से अयोध्या तक चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस – (Ayodhya News)

आपको बता दें कि यूपी रेलवे मंडल ने मिशन रफ्तार की शुरूआती की थी। जिसमें था कि जो भी ट्रेनों के रूट है उनके ट्रैकों पर स्पीड को बढ़ाया जाए। जिसको लेकर सरकार ने अपना काम शुरू कर दिया था।

अभी ये काम काफी तेजी के साथ किया जा रहा है। आपको बता दें कि लखनऊ से लेकर कानपुर के बीच में सभी ट्रैकों की स्पीड को काफी ज्यादा बढ़ा दिया है। जिससे सफर में कम समय लगने वाला है। Ayodhya News

Also Read this- Haryana Rain Update : अगले तीन घंटों बाद इन जिलों में होगी जबरदस्त बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

वहीं लखनऊ से अयोध्या तक के ट्रैक में भी 140KM/H की स्पीड को बढ़ा दिया है। जिससे आपका सफर केवल आधे समय में ही पूरा होने वाला है।

पहले हमें इस सफर में 3 घंटे से ज्यादा का समय लगता था। लेकिन अब हम 90 मिनट में अयोध्या पहुंच सकते हैं। जिसको लेकर पहले चरण का काम पूरा हो चुका है।