Haryana Rain Update : अगले तीन घंटों बाद इन जिलों में होगी जबरदस्त बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Rain Update : हरियाणा में गर्मी का कहर काफी बढ़ने के बाद बुधवार रात को लोगों को राहत मिली है। क्योंकि रात से ही मौसम में काफी बदलाव हुआ है और तेज ठंडी हवाएं चल रही है। क्योंकि आस पास के इलाकों में बारिश होने के कारण हवाएं काफी ठंडी चल रही है। जिससे लोगों ने राहत की सांस ली है।

दो दिनों तक होगी हल्की बारिश – (Haryana Rain Update)

आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से हरियाणा में गर्मी ने रिकार्ड तोड़ रखा था। जिसके बाद मौसम विभाग ने एक जानकारी दी थी कि 19 जून से मौसम बदलने वाला है।

19 जून से लेकर 21 जून तक बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने का भी अनुमान बताया था।

Also Read this- Today Haryana Weather : हरियाणा के इन जिलों में आज जमकर बरसेंगे बादल, IMD ने जारी किया अलर्ट

लेकिन 19 जून को दिन में तपती धूप पड़ने के बाद शाम को काफी राहत मिली है। शाम के समय तापमान में काफी तेजी से गिरावट आई है। जिससे आम लोगों का बाहर निकलना हो गया।

मौसम विभाग ने बताया है कि ये प्री मॉनसून की बारिश का बदलाव है। 19 जून से लेकर 21 जून तक प्री मॉनसून की बारिश होने वाली है।

जिससे कई तपते जिलों में कुछ राहत मिलेगी। आपको बता दें कि हरियाणा में सिरसा जिला सबसे ज्यादा गर्म रहने वाला जिला है। जो पूरे भारत में सबसे ज्यादा गर्म है।

लोगों ने ठंडा पानी पीकर भगाई गर्मी – (Haryana Rain Update)

सिरसा जिले में कुछ दिनों से लोग छबील लगाकर राहगिरों को पानी पिलाने का काम कर रहे हैं। क्योंकि गर्मी का समय है और लोग बीमार भी सबसे ज्यादा हो रहे हैं। इस समय में अगर ठंडा पानी जितना ज्यादा पीएंगे शरीर में उतना ही फायदा होने वाला है। Haryana Rain Update

Also Read this- Haryana Bawri : शाहजहां ने आगरा ही नहीं हरियाणा में भी बनाई थी ये खास जगहें, जानें क्या-क्या

कुछ ही समय में सिरसा, हिसार समेत इन जिलों में होगी बारिश –

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि अगले कुछ ही घंटों में सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, रतिया समेत कई जिलों में बारिश होने के आसार हैं। हालांकि हल्की बुंदाबादी होने वाली है। लेकिन उससे तापमान में खासी गिरावट हमें देखने को मिल सकती है। Haryana Rain Update