Biggest Mall : कोच्चि में बनेगा देश का सबसे बड़ा मॉल, इतने करोड़ की आएगी लागत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Biggest Mall :  कोच्चि में बनेगा देश का सबसे बड़ा मॉल, इतने करोड़ की आएगी लागत आज देश में काफी मॉल बनकर तैयार हो चुके है। (Biggest Mall) आपको बता दे देश का सबसे बड़ा मॉल कोच्चि में बनने जा रहा है। यहा पूरे देश का सबसे बड़ा मॉल हो सकता है। आइए जानते है इसमें मिलने वाली सुविधा के बारे में-

एशिया का दुसरा सबसे बड़ा मॉल

एयरपोर्ट के पास 28 लाख वर्ग फुट में देश का सबसे बड़ा मॉल बनने का काम शुरू हो चुका है। बताया जा रहा है कि मॉल एशिया का भी दुसरा सबसे बड़ा मॉल में से एक है। जिसमें एक साथ अंडरग्राउंड में 8 हजार गाड़ियों की पार्किंग की क्षमता हो सकती है।

कोच्चि में बनेगा लुलु मॉल

Also This Read- UP Haryana Expressway : यूपी और हरियाणा के बीच में बनने वाला था ये एक्सप्रेसवे, अब आ रही है ये समस्याएं

इस मॉल को कोच्चि में बनाया जा रहा है। इसका काम काफी तेजी से पूरी किया जा रहा है। बताया गया है इस मॉल को बनाने में अभी 3 से 4 (Biggest Mall) साल का समय और लग सकता है। इसका नाम लुलु मॉल है। लुलु मॉल को एयरपोर्ट के पास ही बनाया जा रहा है।

21 हजार करोड़ की आएगी लागत

इस लुलु मॉल को बनाने के लिए करीब 2.5 अरब डॉलर की लागत पर बनाया जा रहा है। जिसकी भारतीय रुपय में कीमत लगभग 21 हजार करोड़ हो सकती है। इसका काम 2027 तक पूरा कर लिया जाएगा।

28 लाख वर्गफुट में बनागा लुलु मॉल

Also This Read- Ganga ghat varanasi : बढ़ती गर्मी के कारण गंगा का जलस्तर हुआ कम, जल्द शुरु होगा ये अभियान

इस मॉल को बनाने (Biggest Mall) के लिए इसके वर्गफुट 28 लाख में बनने जा रहा है। इस मॉल में करीब 20 लाख लोग काम करने वाले हो सकते है। अंडरग्राउंड पार्किंग में भी लगभग 8000 के पास गाड़ियों का पार्क किया जा सकता है।